Advertisement
Home » मार्केट » फोरेक्सSuccess Mantra of these successful celebrities

गूगल के सीईओ से बाबा रामदेव तक, जानें क्या है इनकी सफलता का राज

जानिए कया है दुनिया के इन सेलिब्रिटीज की सफलता का राज

1 of
नई दिल्ली। आप अक्सर सोचते होंगे कि सफल लोगों में ऐसी क्या खूबियां होती हैं, जो आम लोगों में नहीं होतीं। उनकी लाइफस्टाइल कैसी है, उनके काम करने का अंदाज क्या है। गूगल के सीईओ, बाबा रामदेव, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन जैसे सेलिब्रिटीज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सेलिब्रिटीज में एक चीज कॉमन है, वह है इनका सुबह जल्दी जागना। इनका मानना है कि इनकी सफलता में सुबह जल्दी उठने का बहुत बड़ा रोल है। आइए जानते हैं कि दुनिया के टॉप सेलिब्रिटीज सुबह कितने बजे उठते हैं...
 
सुंदर पिचाई
गूगल के सीईओ
उठने का टाइम- सुबह 6.30 बजे
 
गूगल के सीईओ हर रोज सुबह 6.30 से 7.00 बजे के बीच जग जाते हैं। सुबह उठने के बाद पिचाई न्यूजपेपर पढ़कर दिन की शुरुआत करते हैं। ताकि उन्हें देश दुनिया की खबरों का पता हो। पिचाई मानते हैं कि सुबह जल्दी उठने से इनका रुटीन काफी व्यवस्थित रहता है। हालांकि पिचाई एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं।
 
अगली स्लाइड में, कितने बजे उठते हैं बाबा रामदेव

Advertisement

बाबा रामदेव
पंतजलि के फाउंडर
उठने का समय – सुबह 3 बजे
 
बाबा रामदेव दुनिया भर में अपने योग के कारण जाने जाते हैं। बाबा रामदेव सुबह 3 बजे सोकर उठ जाते हैं। जब पूरी दुनिया सो रही होती है। तब बाबा रामदेव योग से अपने दिन की शुरुआत करते हैं। रामदेव दिन में 18-20 घंटे काम करते हैं। रामदेव का मानना है कि इनकी सफलता में सुबह उठने का बहुत बड़ा रोल है।
 
अगली स्लाइड में, कितने बजे उठते हैं अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन
एक्टर
उठने का समय – सुबह 5 बजे
 
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सुबह 5 बजे उठते हैं। अमिताभ सुबह 1 घंटे जिम में बिताते हैं। बिग बी का मानना है कि आपकी सफलता में सुबह उठने का बहुत बड़ा रोल है। सुबह जिम करने के बाद अमिताभ हल्का नाश्ता करते हैं और फिर अपने काम के लिए निकल जाते हैं।
 
अगली स्लाइड में, कितने बजे उठती हैं हिलेरी क्लिंटन
हिलेरी क्लिंटन
अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार
उठने का समय – सुबह 5 बजे
 
अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिटंन सुबह 5 बजे उठ जाती हैं। हिलेरी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सुबह जल्दी उठकर योगा करने से पूरे दिन अपने आप को तरोताजा महसूस करती है। हालांकि हिलेरी दिन में एक बाद थोड़ी देर की नींद ले लेती हैं।
 
अगली स्लाइड में, कितने बजे उठती हैं दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण
एक्ट्रेस
उठने का समय – सुबह 5 बजे
 
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी सुबह 5 बजे उठ जाती हैं। उसके बाद दीपिका अपनी सुंदरता और फिटनेस को बरकरार रखने के लिए 1-1 घंटे के दो प्रैक्टिस सेशन करती हैं। दीपिका का मानना है कि सुबह उठकर योगा, बैंडमिंडन खेलना या किसी भी तरह की फिजिकल एक्टिविटी जरूर करनी चाहिए। इससे आपकी संतुलन अच्छा होता है, जिसके कारण आप अपने काम को सही ढंग से कर पाते हैं।
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement