Home » Market » ForexRelief for the common man from petrol and diesel, after the cut in oil prices, these cities have so much rate

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से आम आदमी को मिली राहत, तेल की कीमतों में कटौती के बाद इन शहरों में इतना हो गया है रेट

मुंबई में पेट्रोल की कीमत पर 3 रुपए तक की कटौती, 91 रुपए की जगह अब 86 में मिल रहा है पेट्रोल

Relief for the common man from petrol and diesel, after the cut in oil prices, these cities have so much rate

नई दिल्ली। पिछले एक महीने में देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहें थे। हर दिन तेल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी। गुरुवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपए तक पहुंच गया था वहीं मुंबई में 91 रुपए में पेट्रोल मिल रहा था। लगातार तेल के दामों में हो रहें इजाफे से जहां एक तरफ आम जनता परेशान थी वहीं सरकार ने इसे गंभीरता से लिया और गुरुवार की शाम को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस करके आम जनता के लिए तेल के दाम में कटौती की घोषणा की। पेट्रोल-डीजल के दाम में केंद्र सरकार ने 2.50 रुपये प्रति लीटर की कमी की है। केंद्र सरकार ने उत्पाद कर में 1.50 रुपये प्रति लीटर की दर से कटौती कर उपभोक्ता को लगातार बढ़ रहे ईंधन के दाम से थोड़ी राहत दिलाने की कोशिश है। अब तेल के दामों में कटौती के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में लगभग 3 रुपए कम किए गए। आज से मुंबई में पेट्रोल 86.97 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है और डीजल 77.45 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

 

 

देश के 4 महानगरों में पेट्रोल की कीमतें (5 अक्टूबर का रेट)

शहर

कीमत (5 अक्टूबर का रेट )

दिल्ली

81.50 रुपए

कोलकाता

83.35 रुपए

मुंबई

86.97 रुपए

चेन्नई

 84.7 रुपए

 

 देश के 4 महानगरों में डीजल की कीमतें

शहर

नई कीमत (5 अक्टूबर का रेट)

दिल्ली

72.95 रुपए

कोलकाता

74.80 रुपए

मुंबई

77.45 रुपए

चेन्नई

77.11 रुपए

हम बता दें कि इससे पहले गुरुवार तक दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में पेट्रोल 91.34 रुपए में मिल रहा था।

 

आप भी पता करें आपके शहर में क्या है कीमत

आप भी अपने शहर की तेल की कीमत जानने के लिए iocl.com पर जा सकते हैं। यहां सभी शहरों के कुछ कोड दिए गए हैं जिन्हें 9224992249  पर मैसेज कर अपने शहर की कीमत फोन पर जान सकते हैं।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट