बिज़नेस न्यूज़ » Market » Forexमिनटों में प्लेन अरेंज कर देती है यह लेडी, अमीरों को घुमाती है दुनिया

मिनटों में प्लेन अरेंज कर देती है यह लेडी, अमीरों को घुमाती है दुनिया

अरबपतियों को हर ख्वाहिश को पूरा करना जहां खासा मुश्किल है, वहीं इसमें भारी कमाई की संभावनाएं भी छिपी हुई हैं।

1 of

 
नई दिल्ली.
अरबपतियों को हर ख्वाहिश को पूरा करना जहां खासा मुश्किल है, वहीं इसमें भारी कमाई की संभावनाएं भी छिपी होती हैं। एक महिला इन्हीं मौकों को भुना रही है। यह महिला सिर्फ अमीरों को दुनिया भर में घुमाने के लिए जानी जाती है, जो एक कॉल पर मिनटों में प्लेन अरेंज करती है। उन्होंने कहा, 'उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है, बस आपकी जेब में मोटा पैसा होना चाहिए।'

 


 अमीरों को देती है खास सर्विस
बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर आप कुछ घंटों के भीतर दुनिया की किसी आलीशान इमारत के भीतर नाश्ता करना चाहते हैं, या किसी अचानक किसी फाइव स्टार या सेवन स्टार होटल में डिनर करना चाहते हैं और वह भी दुनिया के किसी महंगे शेफ के हाथों का बना। तो यह लेडी उसे अरेंज करने का दावा करती है।
इस महिला का नाम जैकलीन सिएना इंडिया है, जो अमीरों के लिए लग्जरी ट्रैवल कंपनी सिएना चार्ल्स चलाती हैं। यह एक अमेरिकी कपंनी है। 
उन्होंने कहा कि अगर आप खास सेवाएं देते हैं तो अधिकांश लोगों की पहुंच से दूर हो जाएंगे और हम ऐसे ही लोगों को सेवाएं देते हैं, जिनके पास वक्त कम होता है और जो सर्विसेज के लिए मोटी रकम देने के लिए तैयार रहते हैं।
 
यह भी पढ़ें-अंबानी से 19 गुनी दौलत संभालता है यह शख्स, प्लेन में कटते हैं साल के 250 दिन

 

मिनटों में अरेंज करती है प्लेन
जैकलीन कहती हैं कि कभी कभार ऐसी सर्विसेज की रिक्वेस्ट मिलती हैं, जिन्हें पूरा करना उनके लिए काफी चैलेंजिंग हो जाता है।
उन्होंने कहा, 'एक बार उनका एक क्लाइंट फ्लाइट में देरी के कारण हॉन्गकॉन्ग में फंस गया। उन्हें अपनी कंपनी बेचने से संबंधित एक अहम मीटिंग के लिए लंदन पहुंचना था। समय पर नहीं पहुंचने पर उन्हें भारी नुकसान होना तय था।'
जैकलीन ने कहा, 'क्लाइंट के अनुरोध पर उन्होंने 30 मिनट के अंदर हॉन्गकॉन्ग एयरपोर्ट पर प्राइवेट जेट की व्यवस्था की, जिससे वह समय पर लंदन पहुंच सके।'

 

 

आगे भी पढ़ें
 
 

 


असंभव को करने का दावा करती है यह लेडी
जैकलीन ने कहा कि उनके बिजनेस में 'न' कहने का ऑप्शन नहीं है और उन्हें मुश्किल से मुश्किल काम भी करने होते हैं।
खास यानी अरबपति क्लाइंट्स के लिए वह दुनिया भर में 'लाइफस्टाइल मैनेजमेंट' टीम रखती है, जो ट्रैवल से जुड़ी हर जरूरत को पूरा करती है। अपने क्लाइंट्स का दुनिया के प्रभावशाली लोगों के परिचय कराती है और सोशल इवेंट्स में आमंत्रित करती है।
 
 
अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश को दे चुकी है सर्विस
वह एक बार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश के लिए इथिओपिया की ट्रिप अरेंज की थी। जैकलीन ने बुश के लगेज में अपने हाथों से नॉन अल्कोहोलिक बीयर और पीनट बटर पैक की थीं।
उन्होंने कहा, 'इन चीजों के लिए तैयारी करने की कोई जरूरत नहीं होती। हमें अनुरोध मिलता है और उनकी व्यवस्था करने का उपाय तलाशते हैं, भले ही कितना पैसा खर्च हो जाए।'
 

 आगे भी पढ़ें

 
 

 

जितना ज्यादा पैसा, उतनी अच्छी सर्विस
अच्छी सर्विस के लिए ज्यादा रकम भी खर्च करनी पड़ती है। जैकलीन की कंपनी सालान फीस लेकर मेंबर भी बनाती हैं। उनके एंट्री लेवल मेंबरशिप के रेट लगभग 5 हजार पाउंड सालाना (4.38 लाख रुपए) हैं और एलीट मेंबरशिप के लिए 15 हजार पाउंड यानी लगभग 13 लाख रुपए फीस देनी होती है। हालांकि इस तरह की सर्विसेज में प्राइवेसी रहती है। कंपनियां भी इन पर आने वाली कॉस्ट्स का खुलासा नहीं करना चाहतीं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट