विज्ञापन
Home » Market » ForexIndian Rupee register big fall after surgical strike 2 over pakistan

सर्जिकल स्ट्राइक-2 के बाद रुपए में आई कमजोरी, दबाव में निवेशक

सुबह कारोबार शुरू होने के बाद आई गिरावट

Indian Rupee register big fall after surgical strike 2 over pakistan

नई दिल्ली। डॉलर के मुकाबले रुपया पिछले सत्र से 28 पैसे की कमजोरी के साथ 71.26 पर खुलने के बाद 71.15 पर बना हुआ था। उधर, डॉलर के मुकाबले यूरो और पौंड में मजबूती आने से डॉलर इंडेक्स में कमजोरी देखी गई। 

 

भारत-पाक के बीच तनाव से निवेशकों पर दबाव
एंजेल ब्रोकिंग डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट-करेंसी व ऊर्जा विश्लेषक बताते हैं कि नियंत्रण रेखा पार पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्र में हवाई हमले की खबर आने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की आशंकाओं से शेयर बाजार में बिकवाली का दबाव देखा जा रहा है, जिससे देसी मुद्रा में कमजोरी आई है। तनाव के चलते निवेशकों पर दबाव बना हुआ है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में गिरावट से रुपए को सपोर्ट मिल रहा है।  दुनिया की छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की ताकत का सूचक डॉलर इंडेक्स 0.02 फीसदी की कमजोरी के साथ 96.24 पर बना हुआ था।

 

सेंसेक्स और निफ्टी में भी गिरावट
भारतीय वायुसेना की ओर से नियंत्रण रेखा पार करने और पाकिस्तान में बम गिराकर लौटने के दावों की खबरें सामने आने के बाद देश के शेयर बाजारों में भूचाल आ गया है। शुरुआती कारोबार में मंगलवार को भारी गिरावट दर्ज की गई है।  करीब दो घंटे के कारोबार के बाद भी बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। 11.36 बजे बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 277 अंकों की गिरावट के साथ 35935 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 70 अंकों की गिरावट के साथ 10,809 अंकों पर कारोबार कर रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन