विज्ञापन
Home » Market » Commodity » Gold SilverGold Jewellery Auction: How to buy Gold at lowest price

सस्ते में सोना खरीदने का मौका, यह बैंक कर रहा है नीलामी 

सस्ती Gold Jewellery के लिए 19 व 20 मार्च को यहां करें संपर्क

Gold Jewellery Auction: How to buy Gold at lowest price


नई दिल्ली. अगर आप सस्ती कीमत पर अच्छी क्वालिटी का सोना (Gold) खरीदना चाहते हैं तो आप 19 व 20 मार्च को तैयार रहिए। इस दिन डीसीबी बैंक (DCB Bank) द्वारा गोल्ड ज्वैलरी (Gold Jewellery) की नीलामी की जा रही है। आप इस दिन बैंक की निम्न शाखा से संपर्क कर इस नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं। अगर आप भी सस्ती गोल्ड ज्वैलरी ख्ररीदने का मौका हाथ से नहीं जाने देते तो हम आपको बताते हैं कि आपको कहां और कब संपर्क करना है। 

दिल्ली में यहां करें संपर्क

 
डीसीबी की दिल्ली स्थित प्रीत विहार शाखा द्वारा 96 लोन अकाउंट्स में रखा गया सोना 19 व 20 मार्च को नीलाम किया जाएगा। बैंक अलग-अलग भार की ज्वैलरी नीलाम कर रहा है, जिसमें सबसे कम 11 ग्राम है तो सबसे अधिक 321.5 ग्राम है। अगर आप इस नीलामी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आप 19 व 20 मार्च को डीसीबी की प्रीत विहार शाखा, जो सूर्या निकेतन, आनंद विहार गुरुद्वारा के सामने है से संपर्क कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें . इन 127 तरह के काम करने वालों को मिलेगी 3000 रु. पेंशन, सरकार ने जारी की लिस्ट 

कुरुक्षेत्र में यहां करें संपर्क

 
डीसीबी की कुरुक्षेत्र शाखा द्वारा 209 ग्राम की ज्वैलरी नीलाम की जा रही है। यह नीलामी भी 19 व 20 मार्च को होगी। बैंक की शाखा पिहोवा अंबाला रोड एनएच 65 पर डीएवी स्कूल के सामने हैं। 

अजमेर में यहां होगी नीलामी

 
डीसीबी बैंक की अजमेर शाखा की ओर से 19 व 20 मार्च को 20 लोन अकाउंट्स में गिरवी रखे गए सोने की नीलामी की जाएगी। इसमें अलग-अलग भार के जेवरात शामिल हैं, जिसमें 9 ग्राम से लेकर 210 ग्राम तक के जेवरात हैं। अगर आप इस नीलामी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आप अजमेर, सुंदर विलास, हॉस्पिटल रोड स्थित केसी कॉम्प्लेक्स में बैंक की शाखा है। 

यहां भी होगी नीलामी 

डीसीबी बैंक लिमिटेड द्वारा 19 व 20 मार्च को पानीपत में भी सोने के जेवरातों की नीलामी होगी। बैंक की रेड लाइाट क्रॉसिंग के पास जीटी रोड, ओरियंटल प्लाजा स्थित शाखा के 13 लोन अकाउंट्स में रखा गया सोना नीलाम होगा। आप अगर पानीपत या आसपास के इलाकों में रहते हैं तो इस नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं। 

RBI नॉर्म्‍स के तहत होती है नीलामी

नीलामी रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार होती है। साथ ही RBI का एक पर्यवेक्षक भी मौजूद होता है। कोशिश यही होती है कि विज्ञापन के जरिए डिफॉल्ट करने वाले ग्राहकों को सतर्क किया जाए कि अगर वह अपनी ज्वेलरी वापस नहीं लेंगे, तो वह नीलाम हो जाएगी। इसका कुछ असर भी होता है। लेकिन इसके बाद अगर ग्राहक नहीं आता है, तो फिर ज्‍वेलरी नीलाम करने का ही विकल्प बचता है। 

नीलामी से पहले दिया जाता है नोटिस 

गोल्‍ड फाइनेंस कंपनियों की ओर से ज्‍वेलरी की नीलामी से पहले नोटिस दिया जाता है। जब कोई कस्‍टमर 12 महीने से अपनी EMI नहीं चुकाता है, तो कंपनियां उसे नोटिस भेजती हैं। उसके बाद भी अगर कस्‍टमर कर्ज नहीं चुकाता है, तो फिर RBI नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाती है।

यह भी पढ़ें . 31 मार्च तक यहां करें इन्वेस्टमेंट, 2 करोड़ के फंड के साथ मिलेगा यह बेनिफिट 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss