विज्ञापन
Home » Market » Commodity » Gold SilverSilver extends gains on increased offtake and gold ends steady

चांदी में आई तेजी, 300 रुपए बढ़ी कीमत

इंडस्‍ट्रीयल यूनिट्स और क्‍वाइन मेकर्स के बीच डिमांड बढ़ने के कारण चांदी की कीमत में 300 रुपए की तेजी आई है।

Silver extends gains on increased offtake and gold ends steady
इंडस्‍ट्रीयल यूनिट्स और क्‍वाइन मेकर्स के बीच डिमांड बढ़ने के कारण चांदी की कीमत में 300 रुपए की तेजी आई है। दिल्‍ली बुलियन मार्केट में चांदी की नई कीमत 41,400 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। जबकि सोना के भाव 32,400 रुपए प्रति दस ग्राम पर स्थिर रहे। सोना में स्थिरता की वजह सुस्‍त रुझान और लोकल ज्‍वेलर्स में खरीददारी की डिमांड में कमी है।

नई दिल्‍ली।  इंडस्‍ट्रीयल यूनिट्स और क्‍वाइन मेकर्स के बीच डिमांड बढ़ने के कारण चांदी की कीमत में 300 रुपए की तेजी आई है। दिल्‍ली बुलियन मार्केट में चांदी की नई कीमत 41,400  रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। जबकि सोना के भाव 32,400 रुपए प्रति दस ग्राम पर स्थिर रहे। सोना में स्थिरता की वजह सुस्‍त रुझान और लोकल ज्‍वेलर्स में खरीददारी की डिमांड में कमी है।   

 

क्‍या कहते हैं ट्रेडर्स 


ट्रेडर्स का कहना है कि लोकल मार्केट में इंडस्‍ट्रीयल यूनिट्स और क्‍वाइन मेकर्स के बीच डिमांड बढ़ी है। यही वजह है कि चांदी की कीमत में तेजी आई है। ग्‍लोबली बात करें तो न्‍यूयॉर्क मार्केट में सोना 0.25 फीसदी गिरावट के साथ 1,317.90 डॉलर प्रति औंस पर रहा जबकि चांदी 0.27 फीसदी की गिरावट के साथ 16.64 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। 

 

 

चांदी के क्‍या रहे हाल 
नेशनल कैपिटल दिल्‍ली में तैयार चांदी की कीमत में 300 रुपए की तेजी आई और यह 41,400 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया। जबकि साप्‍ताहिक आधार पर डिलिवरी की कीमत 140 रुपए बढ़कर 40,540 प्रति किलोग्राम हो गई है। चांदी के सिक्‍के हालांकि 76,000 रुपए के लेवल पर स्थिर रहे। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन