Home » Market » Commodity » Gold SilverPaytm Launches Gold Gifting and Gold Savings Plan

Paytm ने शुरू की गोल्‍ड गिफ्ट स्‍कीम, फिजिकल गोल्‍ड लेना भी संभव

मोबाइल वॉलेट Paytm ने गोल्‍ड को लेकर दो सर्विस शुरू की हैं।

1 of

 

बेंगलुरू. मोबाइल वॉलेट Paytm ने गोल्‍ड को लेकर दो सर्विस शुरू की हैं। एक में आप किसी को गोल्‍ड गिफ्ट में दे सकते हैं। दूसरे में आप आपने लिए गोल्‍ड खरीद सकते हैं। यह दोनों सर्विस Paytm गोल्‍ड नाम से मिलेंगी। लोग बाद में चाहें तो इस गोल्‍ड को या तो कैश करा सकते हैं या गोल्‍ड की फिजिकल डिलिवरी भी ले सकते हैं।

 

24 कैरेट गोल्‍ड मिलेगा

कंपनी ने दावा किया है कि आप अपने नजदीकी लोगों को 24 कैरेट 999.9 प्‍योरिटी का गोल्‍ड जितनी बार चाहें भेज सकते हैं। पेटीएम का कहना है कि उसके प्‍लेटफार्म से 60 फीसदी गोल्‍ड की खरीदारी टॉयर टू और टॉयर थ्री सिटीज से हो रही है।

 

 

बार बार होती है 500 रुपए की खरीदारी

Paytm का कहना है कि उनके प्‍लेटफार्म से 500 रुपए के गोल्‍ड की खरीदारी लोग सबसे ज्‍यादा करते हैं। ज्‍यादातर बार तो यह रिपीट खरीदारी ही होती है।

 

 

गोल्‍ड सेविंग प्‍लान

Paytm के अनुसार उसकी गोल्‍ड सेविंग स्‍कीम का उद्देश्‍य ग्राहकों को उनकी सेविंग के अनुसार खरीदारी के मौके देना है। इस माध्‍यम से ग्राहक आसानी से अपनी जरूरत के हिसाब से गोल्‍ड में निवेश कर सकता है। इसमें ग्राहक अपने बजट और वजन जैसा भी चाहे उसके अनुसार गोल्‍ड की खरीदारी कर सकता है।

 

कभी भी पाया जा सकता है यह गोल्‍ड

Paytm के अनुसार अगर लोग चाहें तो इस गोल्‍ड को कभी भी प्राप्‍त कर सकते हैं। उनका यह गोल्‍ड MMTC PAMP's के लॉकर में पूरी तरह सुरक्षित रहता है। इस गोल्‍ड का बीमा भी होता है, जिससे किसी भी तरह के नुकसान की आशंका न रहे। इस गोल्‍ड की खरीदारी में किसी भी तरह की फीस भी नहीं लगती है, जैसे चार्ज लोगों को फिजिकल खरीदारी में देने होते हैं। इनमें मेकिंग चार्ज और लॉकर चार्ज जैसी लागत शामिल होती है।


 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट