बिज़नेस न्यूज़ » Market » Commodity » Gold Silverसोने की तेजी पर लगा ब्रेक, 25 रुपए हुआ सस्‍ता

सोने की तेजी पर लगा ब्रेक, 25 रुपए हुआ सस्‍ता

लगातार पांच दिनों की तेजी के बाद सोने की कीमतों में आज गिरावट देखने को मिली।

Gold turns weak on muted demand and silver remains up/सोना की तेजी पर लगा ब्रेक, 25 रुपए हुआ सस्‍ता

नई दिल्‍ली। लगातार पांच दिनों की तेजी के बाद सोने की कीमतों में आज गिरावट देखने को मिली। शुक्रवार के कारोबार में सोना 25 रुपए की गिरावट के साथ 30,225 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ। सोने की कीमतों में यह गिरावट लोकल ज्‍वेलर्स की ओर से सुस्त मांग के कारण देखने को मिली है।

 

हालांकि चांदी की कीमतों में तेज जारी है। आज दिन के कारोबार में चांदी 200 रुपए के उछाल के साथ 39,700 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गई है। चांदी की कीमतों में आए इस उछाल की वजह औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से तेज उठान रही है।

 

 

यह रही गिरावट की वजह 


ट्रेडर्स का कहना है कि लोकल मार्केट में ज्‍वेलर्स और रिटेलर्स की डिमांड में कमी की वजह से सोने की कीमतों में गिरावट की स्थिति देखी गई है। वहीं वैश्विक स्तर पर सिंगापुर में सोना 0.05 फीसदी की तेजी के साथ 1,295.30 औंस प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ। वहीं इक्विटी मार्केट की और निवेश का रुख और डॉलर के मुकाबले मजबूत होते रुपए ने भी सोने की कीमतों पर असर डाला है।

 

5 दिनों में बढ़े थे 565 रुपए भाव 


वहीं नेशनल कैपिटल में 99.9 फीसदी और 99.5 फीसदी शुद्धता वाला सोना 25 रुपए की गिरावट के साथ क्रमश: 30,225 रुपए और 30,075 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर आ गया है। सोने ने बीते पांच दिनों में 565 रुपए की तेजी दिखाई थी। वहीं गिन्नी के भाव भी 24,700 प्रति 8 ग्राम पर बरकरार रहे हैं।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट