Home » Market » Commodity » Gold SilverGold stays subdued on muted demand

दो सप्‍ताह के निचले स्‍तर पर सोना, 32 हजार रुपए पहुंची कीमत

कमजोर वैश्विक रुझान और लोकल ज्‍वेलर्स के बीच मजबूत डिमांड के बावजूद सोना की कीमत में गिरावट का दौर जारी है।

Gold stays subdued on muted demand

नई दिल्‍ली। कमजोर वैश्विक रुझान और लोकल ज्‍वेलर्स के बीच मजबूत डिमांड के बावजूद सोना की कीमत में गिरावट का दौर जारी है। दिल्‍ली बुलियन मार्केट में गुरुवार को सोना 130 रुपए कमजोर होकर 32 हजार रुपए प्रति दस ग्राम रुपए के भाव पर पहुंच गया। इसी के साथ सोना दो सप्‍ताह के निचले स्‍तर पर भी पहुंच गया है। बता दें कि बुधवार को सोना 70 रुपए सस्‍ता हुआ था। 

 

चांदी की भी चमक फीकी 
इंडस्‍ट्रीयल यूनिट्स और क्‍वाइन मेकर्स के बीच डिमांड में सुस्‍ती के कारण चांदी की कीमत में भी 50 रुपए की गिरावट आई है। चांदी की नई कीमत 40,200 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।  
ट्रेडर्स का कहना है कि ग्‍लोबली तेजी के बावजूद डोमेस्टिक मार्केट में लोकल ज्‍वेलर्स और रिटेलर्स के बीच डिमांड में कमी आई है।  यही वजह है कि सोना सस्‍ता हुआ है। 

 

ग्‍लोबली बात करें तो सिंगापुर मार्केट में सोना 0.34 फीसदी तेजी के साथ 1,309 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया जबकि चांदी 0.43 फीसदी की तेजी के साथ 16.42 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई। 

 

 

दिल्‍ली में क्‍या रहा हाल 
नेशनल कैपिटल दिल्‍ली में 99.9 फीसदी और 99.5 फीसदी सोना प्‍योरिटी सोना में क्रमश : 130 रुपए की गिरावट आई है। इसकी कीमत क्रमश : 32,000 रुपए और 31,850 रुपए प्रति दस ग्राम हो गई है। यह कीमत बीते 16 अप्रैल को देखने को मिली थी।  वहीं गिन्‍नी के भाव भी 100 रुपए कमजोर हुए हैं। गिन्‍नी के भाव 24, 700 रुपए प्रति आठ ग्राम पर पहुंच गए हैं। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट