बिज़नेस न्यूज़ » Market » Commodity » Gold Silverअक्षय तृतीया के मौके पर सोना की बढ़ी चमक, 32380 रुपए पर पहुंचा भाव

अक्षय तृतीया के मौके पर सोना की बढ़ी चमक, 32380 रुपए पर पहुंचा भाव

बुधवार को अक्षय तृतीया के मौके पर सोना की कीमत में 30 रुपए की तेजी देखने को मिली।

Gold rises on Akshaya Tritiya buying

नई दिल्‍ली।  बुधवार को अक्षय तृतीया के मौके पर सोना की कीमत में 30 रुपए की तेजी देखने को मिली। यह तेजी ज्‍वेलर्स के बीच डिमांड की वजह से दर्ज की गई। जबकि ग्‍लोबल मार्केट में सोना की कीमत सुस्‍त रही। दिल्‍ली बुलियन मार्केट में सोना की नई कीमत 32,380 रुपए प्रति दस ग्राम पहुंच गई। जबकि चांदी की कीमत 150 रुपए बढ़कर 40,450 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।   

 

क्‍या कहते हैं ट्रेडर्स 

 

ट्रेडर्स का कहना है कि अक्षय तृतीया के मौके पर कस्‍टमर्स के बीच खरीददारी बढ़ने से सोना की कीमत में तेजी आई है। वहीं डॉलर के मुकाबले  रुपए का कमजोर होना भी सोना की कीमत‍ में तेजी की वजह है।  हालांकि ग्‍लोबली सोना की कीमत कमजोर हुई है। सिंगापुर मार्केट में सोना 0.18 फीसदी कमजोर होकर 1,344.80 डॉलर प्रति औंस हो गया है। 

 

ऑल इंडिया सर्राफा एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट सुरिंदर कुमार जैन ने कहा कि अक्षय तृतीया की वजह से ज्‍वेलरी की बिक्री को बूस्‍ट मिला है। इनकी बिक्री 15 फीसदी तक बढ़ी है। वहीं आरके ज्‍वेलर्स के राकेश आनंद ने कहा है कि अक्षय तृतीया के मौके पर ज्‍वेलरी कंपनियों की ओर से आकर्षक ऑफर की वजह से सोना की खरीददारी बढ़ी है। हालांकि पिछले साल इस त्‍रूोहार पर 9 फीसदी से ज्‍यादा की खरीददारी हुई थी। 

 

 

-नेशनल कैपिटल में 99.9 फीसदी और 99.5 फीसदी सोना की कीमत में क्रमश : 30 रुपए की बढ़त देखने को मिली है।

- इनकी नई कीमत 32,380 रुपए और 32,230 रुपए प्रति दस ग्राम हो गई है। कल इनकी कीमत 350 रुपए बढ़ी थी। हालांकि गिन्‍नी के भाव 24,900 रुपए प्रति 8 ग्राम पर स्थिर रहे। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट