बिज़नेस न्यूज़ » Market » Commodity » Gold Silverगोल्‍ड 4 महीने के निचले स्‍तर पर, 180 रुपए और टूटा

गोल्‍ड 4 महीने के निचले स्‍तर पर, 180 रुपए और टूटा

विदेशों और सुनारों के यहां से गोल्‍ड की डिमांड नहीं रहने से इसके भाव लगातार छठवें दिन गिरावट के साथ बंद हुए।

1 of

 

नई दिल्‍ली. विदेशों और सुनारों के यहां से गोल्‍ड की डिमांड नहीं रहने से इसके भाव लगातार छठवें दिन गिरावट के साथ बंद हुए। मंगलवार को इसमें 180 रुपए की कमी दर्ज हुई। यह गोल्‍ड का 4 माह का न्‍यूनतम स्‍तर है। इसमें 670 रुपए की गिरावट आ चुकी है। वहीं चांदी में भी 25 रुपए की कमी दर्ज की गई और यह 37775 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई। चांदी के दाम में कमी का कारण इसकी इंडस्‍ट्री की तरफ से मांग में कमी आना रहा।

 

यह भी पढ़ें : ये हैं 5 ब्रांडेड रूम हीटर, कीमत 1 हजार रुपए से शुरू

 

 

ट्रेडर्स को अभी दाम बढ़ने की उम्‍मीद कम

ज्‍वैलर्स की तरफ मांग में कमी और विदेशों में कमजोर ट्रेंड के चलते ट्रेडर्स को अभी गोल्‍ड और सिल्‍वर के दाम में तेजी आने की संभावना कम ही लग रही है। अमेरिका में ब्‍याज दरों पर इसी हफ्ते के अंत तक फैसला भी आ सकता है। इसके चलते भी दामों में तेजी की संभावना कम ही है।

 

विदेशों में भी गिरे दाम

विदेशी बाजारों में भी गोल्‍ड के दाम में गिरावट दर्ज हुई है। गोल्‍ड में प्रति आउंस 0.54 फीसदी की कमी के साथ 1,241.40 डालर पर आ गए। सिल्‍वर के दाम भी 0.95 फीसदी की कम के साथ 15.67 डालर प्रति आउंस पर आ गए।

 

NCR में दाम

NCR में 99.9 फीसदी शुद्धता के गोल्‍ड के दाम में 180 रुपए की गिरावट रही और यह 29400 रुपए प्रति किलो पर बंद हुए। वहीं 99.5 फीसदी शुद्धता का गोल्‍ड 180 रुपए की गिरावट के साथ 29250 रुपए प्रति किलो पर बंद हुआ।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट