Home » Market » Commodity » Gold Silvernow you can Buy Gold coin from nearest Kirana store

अब किराने की दुकान पर भी मिलेगा सोने का सिक्‍का, इस कंपनी ने शुरू की सर्विस

कैसा हो अगर आपको अपनी जरूरत के मुताबिक प्‍योर गोल्‍ड नजदीक के किसी किराना स्‍टोर पर मिल जाए।

1 of

नई दिल्‍ली. जब भी सोना खरीदने की बात आती है तो हम अक्‍सर किसी जाने-माने ब्रांड के स्‍टोर या फिर गोल्‍ड मार्केट्स का रुख करते हैं। लेकिन कैसा हो अगर आपको अपनी जरूरत के मुताबिक प्‍योर गोल्‍ड नजदीक के किसी किराना स्‍टोर पर मिल जाए। भले ही यकीन न हो लेकिन यह सच है। भारत में कुछ ऐसे किराना स्‍टोर्स भी हैं, जहां आप प्‍योर गोल्‍ड की खरीद कर सकते हैं। 

 

दरअसल यह सुविधा आपको एबिक्‍सकैश उपलब्‍ध करा रही है। एबिक्‍सकैश ने बी2बी बुलियन सप्‍लायर ऑग्‍मोन्‍ट के साथ मिलकर अपने फिजिकल नेटवर्क के जरिए लोगों को 24 कैरेट गोल्‍ड कॉइन उपलब्‍ध कराने की सुविधा शुरू की है। इस पहल का उद्देश्‍य बड़े पैमाने पर सोना न खरीद सकने वाले लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक शुद्ध सोना आसानी से उपलब्‍ध कराना है। 

 

क्‍या हैं एबिक्‍सकैश और ऑग्‍मोन्‍ट 

एबिक्‍सकैश

एबिक्‍सकैश मनी ट्रांसफर और रेमिटेंस सर्विस देने वाली एक नॉन-बैंकिंग एंटिटी है। इसने देश के कई किराना स्‍टोर्स के साथ टाई-अप किया हुआ है। इसके जरिए आपको एबिक्‍सकैश से जुड़े किराना स्‍टोर्स पर करेंसी एक्‍सचेंज, डॉमेस्टिक व इंटरनेशनल लेवल पर मनी ट्रांसफर, पीओएस मशीनों के जरिए कैश ट्रान्‍जेक्‍शन और एबिक्‍सकैश प्रीपेड कैश कार्ड से क्रेडिट कार्ड जैसी सुविधा भी देती है। एबिक्‍सकैश का पूरे देश के 5000 शहरों, कस्‍बों और गांवो में 2,31,500 से ज्‍यादा रिटेल स्‍टोर्स के साथ टाई-अप है। 

 

ऑग्‍मोन्‍ट

ऑग्‍मोन्‍ट एक इंटीग्रेटेड प्रीशियस मेटल्‍स मैनेजमेंट कंपनी है, जो अपने ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म के जरिए गोल्‍ड और सिल्‍वर कॉइन व बार में ट्रेडिंग करती है। साथ ही यह गोल्‍ड रिफाइनिंग और टेंपर प्रूफ पैकेज्‍ड ज्‍वैलरी की मैन्‍युफैक्‍चरिंग में भी ऑपरेशनल है। 

 

आगे पढ़ें- कैसे खरीदेंगे सोना 

किराना स्‍टोर्स से कैसे खरीद सकते हैं गोल्‍ड 

एबिक्‍सकैश और ऑग्‍मोन्‍ट की इस पहल के जरिए ग्राहक एबिक्‍सकैश किराना स्‍टोर्स से फुल पेमेंट या फिर EMI पर गोल्‍ड कॉइन खरीद सकते हैं। इसके लिए ग्राहक को 20 फीसदी डाउन पेमेंट करना होगा। EMI के जरिए पेमेंट की अवधि 3 महीने से लेकर 9 महीने होगी। EMI के जरिए फुल पेमेंट होने के बाद गोल्‍ड को ग्राहकों के घर पहुंचा दिया जाएगा। इसके अलावा अगर कोई ग्राहक EMI पेमेंट पूरा होने के बीच ही ऑर्डर रद्द करना चाहता है तो इसकी भी सुविधा है। ऐसे में आपको पहले पे की गई EMI की रकम लौटा दी जाएगी। 

 

आगे पढ़ें- शुद्धता का दावा कर रही ऑग्‍मोन्‍ट

ऑग्‍मोन्‍ट ले रही शुद्धता की गारंटी 

ऑग्‍मोन्‍ट के द्वारा उपलब्‍ध कराया जाने वाला गोल्‍ड कॉइन BIS हॉलमार्क के साथ आता है। यानी कंपनी इसकी शुद्धता का दावा कर रही है। आने वाले वक्‍त में एबिक्‍सकैश और ऑगमोन्‍ट की प्‍लानिंग ग्राहकों को अपने रिटेल स्‍टोर्स पर सोने के कंगन, चेन, पेंडेंट, ईयरिंग्‍स आदि भी उपलब्‍ध कराना है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट