विज्ञापन
Home » Market » Commodity » Gold SilverGold Plated Contact Lens Are Now In Trend

अब आंखों में पहनें लाखों की ज्वेलरी, दुनिया में पहली बार भारत में हुई इस्तेमाल

इस ज्वेलरी को पहनकर गोल्ड और डायमंड जैसे चमचमाएंगी आपकी आखें

1 of

नई दिल्ली.

अब तक आपने हाथों में, गले में कानों में और पैरों में सोने और डायमंड के जेवर पहने होंगे। अब आप आंखों में भी इनकी चमक पा सकते हैं। मुंबई के एक ऑप्टोमेट्रिस्ट ने आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए गोल्ड प्लेटेड कॉन्टेक्ट लेंस (Gold plated Contact Lens) का आविष्कार किया है। यह कॉन्टैक्ट लेंस पहनते ही आपकी आंखें सोने और डायमंड की तरह चमकने लगेंगी। हालांकि सोने के कॉन्टैक्ट लेंस के लिए आपको तकरीबन 8 लाख रुपए तक खर्च करने होंगे। डायमंड कॉन्टैक्ट लेंस की कीमत इससे भी ज्यादा रहेगी।

 

ऐसा होगा यह कॉन्टैक्ट लैंस

जी मीडिया के मुताबिक इस लेंस में गोल्ड की बहुत थोड़ी मात्रा इस्तेमाल की गई है। गोल्ड पेस्ट को लेंस के चारों ओर लगाया गया है जिससे यह चमकता है। इसका पेटेंट डॉक्टर चंद्रशेखरन छवन के पास है। उन्होंने बताया कि कस्टमर अपनी मर्जी के मुताबिक गोल्ड के अलावा सिल्वर और डायमंड के कस्टमाइज्ड कॉन्टैक्ट लेंस तैयार करवा सकता है।

पहली बार भारत में हुआ इस्तेमाल

इससे पहले दुनिया में कहीं भी गोल्ड कोटेड कॉन्टेक्ट लेंस का इस्तेमाल या निर्माण नहीं किया गया है। इस कॉन्सेप्ट का पेटेंट डॉक्टर चंद्रशेखरन के पास है। अपने इस आविष्कार को लेकर उन्होंने कहा कि हर भारतीय को गोल्ड बहुत पसंद है। उन्होंने कहा कि भारतीयों का सोने के प्रति लगाव देखकर उन्हें इस कॉन्टैक्ट लेंस को बनाने का आइडिया आया।

सोने के दांत का भी है काफी क्रेज

भारत में सोने की बहुत ज्यादा डिमांड रहती है। भारत दुनिया का तीसास सबसे बड़ा गोल्ड निर्यातक देश है। सोने के प्रति भारतीयों का क्रेज इतना है कि कई लोग ज्वैलरी के अलावा सोने का दांत तक लगवाते हैं। कई लोग सोने के रेशों को कपड़ों में बुनवाते हैं। ऐसे में आंखों में सोना पहनने का ट्रेंड भी भारत में शुरू हो सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन