विज्ञापन
Home » Market » Commodity » Gold SilverGold and silver rates down for straight third day today

घरेलू मांग कमजोर होने से लगातार तीसरे दिन सस्ते हुए सोना-चांदी, इतनी गिरी कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बढ़ी सोने का मूल्य

Gold and silver rates down for straight third day today

Gold and silver rates: वैश्विक स्तर पर पीली धातु में तेजी के बीच घरेलू स्तर पर मांग कमजोर रहने तथा लोगों के आभूषण बेचने के दबाव में शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना पांच रुपए फिसलकर 34,175 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। इस दौरान चांदी भी 120 रुपए फिसलकर 40,930 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।

नई दिल्ली.

वैश्विक स्तर पर पीली धातु में तेजी के बीच घरेलू स्तर पर मांग कमजोर रहने तथा लोगों के आभूषण बेचने के दबाव में शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना पांच रुपए फिसलकर 34,175 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। इस दौरान चांदी भी 120 रुपए फिसलकर 40,930 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।

 

ट्रंप की शटडाउन की धमकी से पड़ा असर

बाजारों में लंदन का सोना हाजिर 2.05 डॉलर की बढ़त लेकर 1,312.20 डॉलर प्रति औंस पर रहा। अप्रैल का अमेरिकी सोना वायदा भी 1.5 डॉलर की बढ़त लेकर 1,315.70 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों का कहना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दोबारा शटडाउन की धमकी के साथ ही अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव के कम नहीं होने के कारण सोने के भाव 1,300 डॉलर प्रति औंस से उपर बने हुए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी हाजिर 0.035 डॉलर की तेजी के साथ 15.76 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss