विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyPetrol, diesel prices rise for the 2nd day on Tuesday

MARKET / लगातार दूसरे दिन महंगे हुए पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कच्चे तेल की कीमतों  में वृद्धि जारी

Petrol, diesel prices rise for the 2nd day on Tuesday

मंगलवार को राजधानी दिल्ली में 5 पैसे की बढ़ोतरी  के साथ पेट्रोल 71.17 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

नई दिल्ली। कच्चे तेल की कीमतों  में बढ़ोतरी होने के चलते इसका असर लगातार दूसरे दिन भी भारतीय तेल बाजार में दिख रहा है। मंगलवार को भारत की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की। पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे की बढ़ोतरी की गई जबकि डीजल की कीमतों में 9 से 10 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। 

ये हैं पेट्रोल के दाम

मंगलवार को राजधानी दिल्ली में 5 पैसे की बढ़ोतरी  के साथ पेट्रोल 71.17 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में 5 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 76.78 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 5 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 73.24 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। चेन्नई में 5 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 73.87 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

ये हैं डीजल के दाम

राजधानी दिल्ली में डीजल 9 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 66.20 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में डीजल 9 पैसे बढ़ोतरी के बाद 69.36 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकाता में डीजल 10 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 67.96 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। चेन्नई में डीजल 9 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 69.97 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

कच्चे तेल की कीमतों  में वृद्धि जारी


अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मंगलवार को भी तेजी देखी गई। मंगलवार को सुबह के कारोबार में कच्चे तेल की कीमतों में बढो़तरी हुई है। ब्रेंट क्रूड ऑयल 0.31 फीसदी की तेजी के साथ  72.19 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 0.35 फीसदी की तेजी के साथ 63.43 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss