बिज़नेस न्यूज़ » Market » Commodity » Energyवसूलने आए थे 4 लाख करोड़ का कर्ज, इस शख्स ने थमा दी चॉकलेट

वसूलने आए थे 4 लाख करोड़ का कर्ज, इस शख्स ने थमा दी चॉकलेट

क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे कि लाखों करोड़ का कर्ज वसूलने के लिए बैंकर्स की लाइन लगी हो, लेकिन इसके लिए जवाबदेह शख्स क

1 of
 
नई दिल्ली. क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे कि लाखों करोड़ का कर्ज वसूलने के लिए बैंकर्स की लाइन लगी हो, लेकिन इसके लिए जवाबदेह शख्स के माथे पर कोई शिकन न हो। शायद नहीं। हालांकि ऐसा हुआ है। हद तो तब हो गई, जब उस शख्स ने कर्ज चुकाने या कोई ठोस प्लान देने के बजाय बैंकों को एक चॉकलेट थमा दी हो।

 
बैंकों को गिफ्ट में मिली चॉकलेट
दरअसल हाल में इस शख्स की टीम के साथ बैंकर्स की मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद बैंकर्स ने कहा कि बातचीत बेहद सीमित और कन्फ्यूज्ड रही। कर्ज चुकाने को लेकर कोई स्पष्ट बात नहीं हुई। बैंकर्स के मुताबिक कम शब्दों में कहा जाए तो उन्हें लगभग 4 लाख करोड़ रुपए (60 अरब डॉलर) के कर्ज के बदले में महज एक चॉकलेट मिली। दरअसल मीटिंग के दौरान बैंकर्स के सामने चॉकलेट परोसी गई थी।

 

 
आगे भी पढ़ें

 
 
वेनेजुएला को देने हैं बैंकों के 4 लाख करोड़
हम यहां वेनेजुएला और वहां के राष्ट्रपति निकोलस मैडुरो की बात कर रहे हैं। दरअसल वेनेजुएला पर बैंकों का 4 लाख करोड़ रु का कर्ज है, जिसको लेकर हाल में वेनेजुएला के अधिकारियों और बैंकों, बॉन्डहोल्डर्स व उनके प्रतिनिधियों के साथ वेनेजुएला के अधिकारियों की मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद बैंकर्स ने जो कहा, उसने सभी को हैरान कर दिया। बैंकर्स ने कहा कि मीटिंग में कोई स्पष्टता नहीं थी। उन्होंने कहा, 'सरकार के पास कोई ऑफर, कोई शर्तें या कहें तो उनके पास कुछ भी नहीं था। यह मीटिंग महज आधे घंटे से कुछ ज्यादा वक्त चल सकी।'

 
आगे भी पढ़ें
 
कर्ज चुकाने में नाकाम हो रहा है वेनेजुएला
वेनेजुएला का वित्तीय संकट 60 अरब डॉलर पहुंच गया है। जिसके चलते लैटिन अमेरिकी देश कई कंपनियों जिसमें भारत की इंडियन ऑयल और ओएनजीसी शामिल हैं का डेट पेमेंट नहीं कर पाई है।
वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि देश 60 अरब डॉलर के बॉन्ड रिस्ट्रक्चर करने जा रहा है। वहीं 13 नवंबर को डेरिवेटिव्स पार्टिसिपेंट्स के सदस्य कर्ज में दबे इस देश को दिवालिया घोषित करने का फैसला करेंगे।

 

आगे भी पढ़ें

 

 

11 बार दिवालिया हो चुका है वेनेजुएला

वेनेजुएला ऐसा देश है जो सबसे अधिक बार दिवालिएपन को झेल चुका है। वेनेजुएला इससे पहले 11 बार खुद को दिवालिया घोषित कर चुका है। पहली बार 1826 के युद्ध के बाद वेनेजुएला दिवालिया घोषित हुआ था। तेल के समृद्ध भंडार वाला यह देश इसके बाद भी 11 बार दिवालिया हो चुका है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट