विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyPNG cylinder and CNG may be expensive from 1st April

1 अप्रैल से महंगी हो सकती है PNG और CNG, इतने रुपए तक बढ़ सकती हैं कीमतें

सरकार डाॅमेस्टिक नेचुरल गैस की कीमतों में 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी है

PNG cylinder and CNG may be expensive from 1st April

1 अप्रैल से घरेलू रसोई गैस (PNG) और आॅटो सीएनजी (CNG) महंगी हो सकती है। दरअसल, सरकार डाॅमेस्टिक नेचुरल गैस की कीमतों में 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी है। सरकार ने नेचुरल गैस की कीमतों को लेकर फैसला ले लिया है। यह बढ़ोत्तरी 1 अप्रैल 2019 से लागू होंगी।  इससे घरेलू रसोई गैस बिल और ऑटो सीएनजी की कीमतों में वृद्धि तो होगी ही साथ ही इस वृद्धि से विनिर्माण, यात्रा, ऊर्जा और मुद्रास्फीति पर भी असर पड़ सकता है। 

नई दिल्ली। 1 अप्रैल से घरेलू रसोई गैस (PNG) और आॅटो सीएनजी (CNG) महंगी हो सकती है। दरअसल, सरकार डाॅमेस्टिक नेचुरल गैस की कीमतों में 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी है। सरकार ने नेचुरल गैस की कीमतों को लेकर फैसला ले लिया है। यह बढ़ोत्तरी 1 अप्रैल 2019 से लागू होंगी इससे घरेलू रसोई गैस बिल और ऑटो सीएनजी की कीमतों में वृद्धि तो होगी ही साथ ही इस वृद्धि से विनिर्माण, यात्रा, ऊर्जा और मुद्रास्फीति पर भी असर पड़ सकता है। बता दें कि नई डॉमेस्टिक गैस पॉलिसी 2014 के मुताबिक नेचुरल गैस की कीमतें हर 6 माह पर तय की जाती हैं

रेटिंग्स  एजेंसी CARE रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा अनुमान है कि अप्रैल-सितंबर 2019 के लिए डॉमेस्टिक नेचुरल गैस की कीमतें मौजूदा 3.36/mmBtu डॉलर से बढ़ाकर लगभग 3.97/mmBtu डॉलर कर दी जाएगी।

इन पर पड़ेगा सीधा असर

सरकार के इस कदम से ऑटो फ्यूल के रूप में इस्तेमाल होने वाली CNG और घरों में खाना पकाने के लिए इस्तेमाल होने वाली पाइप्ड नेचुरल गैस यानी PNG की कीमतें बढ़ जाएंगी. इससे ग्राहकों की जेब पर सीधा असर होगा. 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन