Home » Market » Commodity » EnergyNo Changes In Diesel Prices, Petrol Prices Again Decreased

Petrol Price : आज फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं, जानें आपके शहर का रेट

Petrol Price : दिल्ली में पेट्रोल 79.37 रुपए वहीं मुंबई में 84.86 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है

No Changes In Diesel Prices, Petrol Prices Again Decreased

नई दिल्ली। देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार गिरावट से आम आदमी को राहत मिल रही है। गुरुवार को भी यह राहत बरकरार रही। आज पेट्रोल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है वहीं डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं है।  राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 18 की कीमतों में 18 पैसे गिरावट दर्ज की गई। गिरावट के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.37 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल के दाम 73.78 रुपए प्रति लीटर ही हैं। वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे की कमी आई है। यहां पेट्रोल 84.86 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है वहीं डीजल 77.32 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। हम बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था वहीं आज डीजल के दाम स्थिर है लेकिन पेट्रोल के दाम घटे हैं।

देश के 4 महानगरों में पेट्रोल की कीमतें (1 नंवबर का रेट)

शहर

कीमत

दिल्ली

79.37 रुपए

कोलकाता

81.25 रुपए

मुंबई

84.86 रुपए

चेन्नई

82.46  रुपए

 देश के 4 महानगरों में डीजल की कीमतें

शहर

नई कीमत (1 नवंबर का रेट)

दिल्ली

73.78 रुपए

कोलकाता

75. 63 रुपए

मुंबई

77.32 रुपए

चेन्नई

78.00 रुपए

कच्चे तेल के दाम में तीन सप्ताह से अधिक समय से नरमी का रुख बना हुआ है। कच्चे तेल में नरमी के कारण ही पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई क्योंकि भारत अपनी तेल की जरूरतों का करीब 80 फीसदी आयात करता है। तेल का आयात सस्ता होने से देश में जहां पेट्रोल और डीजल समेत अन्य पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें घटती हैं, वहीं तेल आयात के लिए डॉलर की जरूरत कम होने से देसी मुद्रा रुपये की गिरावट को थामने में मदद मिलती है।

आप भी पता करें आपके शहर में क्या है कीमत

आप भी अपने शहर की तेल की कीमत जानने के लिए iocl.com पर जा सकते हैं। यहां सभी शहरों के कुछ कोड दिए गए हैं जिन्हें 9224992249  पर मैसेज कर अपने शहर की कीमत फोन पर जान सकते हैं।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट