विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyDiesel price rise on 10th continuous day, Petrol price also increased

डीजल के दाम में 10वें दिन वृद्धि जारी, पेट्रोल के भाव भी बढ़े

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड की कीमतों में तेजी जारी

Diesel price rise on 10th continuous day, Petrol price also increased

Diesel price rise on 10th continuous day, Petrol price also increased : डीजल में दाम में वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं, पेट्रोल की कीमतों में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। शुशनिवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा देखने को मिला। आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे और डीजल 19 पैसे महंगा हुआ है। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 70.72 रुपए और 65.16 रुपए हो गया।

नई दिल्ली। डीजल में दाम में वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं, पेट्रोल की कीमतों में भी लगातार  बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। शुशनिवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा देखने को मिला। आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे और डीजल 19 पैसे महंगा हुआ है। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 70.72 रुपए और 65.16 रुपए हो गया।

 

दिल्ली में 70.55 रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.72 रुपये, 72.82 रुपये, 76.35 रुपये और 73.41 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमश: 65.16 रुपयेए 66.93 रुपये, 68.22 रुपये और 68.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

 

पेट्रोल डीजल महंगा होने की यह है वजह


वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद, प्रमुख तेल कंपनियों ने अपना फायदा देखते हुए ईंधन की कीमतों में वृद्धि की है। ताजा कच्चे तेल की कीमतों में इजाफे का एक कारण कमजोर निवेश भी है। वहीं, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में भी गिरावट दर्ज की गई है। यही वजह है कि नया साल लगते ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। ईंधन की कीमतों में इजाफा इसलिए हुआ है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड की कीमतों में तेजी जारी है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन