विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyPunjab budget: Petrol and diesel rates slashed

5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, पंजाब सरकार ने 3 करोड़ लोगों को दी बड़ी सौगात

आज आधी रात से लागू हो जाएंगी सस्ती दरें

1 of

नई दिल्ली। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने प्रदेश के करीब 3 करोड़ लोगों को सस्ते पेट्रोल-डीजल की तोहफा दिया है। सोमवार को विधानसभा में पेश किए गए बजट में सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 5 रुपए और डीजल की कीमतों में 1 रुपए प्रति लीटर की घोषणा की है। 

 

आज रात से ही लागू हो जाएगी नई कीमत
कीमतों में कटौती की जानकारी देते हुए पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि पेट्रोल की कीमत में 5 रुपए और डीजल की कीमत में 1 रुपए की कटौती के बाद नई कीमत आज आधी रात से ही लागू हो जाएगी। वित्त मंत्री ने कहा कि अब इस क्षेत्र में पंजाब में पेट्रोल-डीजल सबसे सस्ती दर पर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती के लिए वेल्यू एडेड टैक्स (VAT) में कटौती की गई है। 

चंडीगढ़ की वजह से लिया फैसला


बादल ने बताया कि पंजाब के अन्य शहरों के मुकाबले चंडीगढ़ में पेट्रोल 9 रुपए और डीजल 2 रुपए सस्ता मिल रहा था। इस कारण राज्य के अन्य शहरों में पेट्रोल-डीजल की मांग में भारी कमी हो गई थी। पेट्रोल पंप मालिक लंबे समय से सरकार से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की मांग कर रहे थे। राज्य से सभी लोगों को लाभ देने के उद्देश्य से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई है।

ये होंगी नई कीमतें


पंजाब के तमाम शहरों में इस समय पेट्रोल करीब 76 रुपए प्रति लीटर और डीजल करीब 66  रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। इस कटौती के बाद पेट्रोल 71 रुपए प्रति लीटर और डीजल 65 रुपए प्रति लीटर के करीब हो जाएगा। चंडीगढ़ में इस समय पेट्रोल 67.06 रुपए प्रति लीटर और डीजल 62.97 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन