विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyPetrol price rise by 5 Paisa

दो दिन बाद फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, अब इतने बढ़े दाम

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बाद बढ़ी कीमत

Petrol price rise by 5 Paisa

Petrol price rise by 5 Paisa अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में रही तेजी के कारण दो दिन बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर से वृद्धि हुई है। सोमवार को अंतिम पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े थे जिसके बाद मंगलवार और वुधवार को पेट्रोल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। लेकिन आज गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में रही तेजी के कारण दो दिन बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर से वृद्धि हुई है। सोमवार को अंतिम पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े थे जिसके बाद मंगलवार और बुधवार को पेट्रोल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। लेकिन आज गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

 

ये है नई कीमतें

 

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है। जबकि डीजस की कीमतों में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई और चेन्नई में 5 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 70.39 रुपए प्रति लीटर हो गया है,  इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में गुरुवैर को पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.39 रुपए, 72.50 रुपए, 76.03 रुपए और 73.06 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के भाव वृद्धि के बाद क्रमश: 65.67 रुपए, 67.45 रुपए, 68.76 रुपए और 69.37 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन