विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyPetrol and diesel price not changed

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी, पेट्रोल-डीजल में कोई बदलाव नहीं

दिल्ली में साल के सबसे निचले स्तर पर पेट्रोल की कीमत

Petrol and diesel price not changed
Petrol and diesel price not changed : ब्रेंट क्रूड ऑयल .45 फीसदी की गिरावट के साथ 50.54 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कटौती के बाद भी बुधवार को स्थानीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने बुधवार 26 दिसंबर 2018 को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत मंगलवार के स्तर यानी 69.79 रुपए प्रति लीटर ही हैं, जबकि डीजल 63.83 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। 

 

ये है अन्य महानगरों का हाल
राजधानी दिल्ली के साथ देश के अन्य महानगरों में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मुंबई में पेट्रोल 75.41 रुपए प्रति लीटर और डीजल 66.79 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 71.89 रुपए प्रति लीटर और डीजल 65.59 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्नई में भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यहां पेट्रोल 72.41 रुपए प्रति लीटर और डीजल 67.38 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। 

 

साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल
26 दिसंबर को पेट्रोल की कीमतों में कटौती नहीं होने के बाद भी यह साल के सबसे निचले स्तर पर बना हुआ है। एक जनवरी 2018 को दिल्ली में पेट्रोल 69.97 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में 77.87 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में यह 72.72 रुपए प्रति लीटर औ चेन्नई में 72.53 रुपए प्रति लीटर था। 

 

कच्चे तेल की कीमतों में कटौती जारी
अमरीका में शटडाउन की आशंका और केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की ओर से लगातार चौथी बार ब्याज दरों में बढ़ोतरी किए जाने के बाद डॉलर पर दबाव बना हुआ है। इसका असर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी दिख रहा है और कच्चे तेल की कीमतों में कटौती का सिलसिला जारी है। बुधवार को सुबह के समय ब्रेंट क्रूड ऑयल .45 फीसदी की गिरावट दिखी और यह 50.54 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। वहीं WTI क्रूड .28 फीसदी की तेजी के साथ 42.65 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार करता दिखा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन