विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyPetrol and Diesel price again increase by IOCL

इस साल में सबसे महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतें भी बढ़ीं

29 नवंबर 2018 के बाद अब तक की सबसे ज्यादा कीमत

Petrol and Diesel price again increase by IOCL
  • आईओसीएल ने रविवार को फिर बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम
  • दिल्ली में पेट्रोल 6 पैसे और डीजल 7 पैसे महंगा हुआ

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल रविवार को छह पैसे महंगा होकर साढ़े चार महीने के उच्चतम स्तर 72.92 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। डीजल सात पैसे चढ़कर 66.26 रुपए प्रति लीटर के भाव बिका जो दो सप्ताह से ज्यादा का उच्चतम स्तर है।

पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम छह पैसे प्रति लीटर बढ़े और यह 72.92 रुपए प्रति लीटर बिका। यह पिछले साल 29 नवंबर के बाद की इसकी सर्वाधिक कीमत है। डीजल सात पैसे की बढ़त के साथ 66.26 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। इस साल 29 मार्च के बाद यह इतना महंगा कभी नहीं बिका है। तेल विपणन कंपनियां दोनों जीवाश्म ईंधनों की कीमतों की रोजना समीक्षा करती हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्यों और डॉलर के मुकाबले रुपए के विनिमय दर को ध्यान में रखते हुए नई कीमत तय की जाती है, जो हर दिन सुबह छह बजे बदलती है। 

मुंबई में आठ पैसे महंगा हुआ डीजल
दिल्ली के साथ ही मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी पेट्रोल छह-छह पैसे महंगा हुआ तथा क्रमश: 78.49 रुपए, 74.94 रुपए और 75.68 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। डीजल की कीमत दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में सात-सात पैसे बढ़ाई गई। इन जगहों पर यह क्रमश: 66.26 रुपए, 68 रुपए और 69.96 रुपए प्रति लीटर के भाव बिका। मुंबई में डीजल आठ पैसे चढ़कर 69.35 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन