विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyWant to be the owner of petrol pump, so today is the last chance

बनना चाहते हैं पेट्रोल पंप के मालिक तो आज है आखिरी मौका, जानिए क्या है प्रोसेस

23 राज्यों में विभिन्न स्थानों पर रिटेल आउटलेट डीलरों के लिए आवेदन मंगाए हैं

Want to be the owner of petrol pump, so today is the last chance

 

 

सरकारी तेल कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) आपको मौका दे रही है। देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न स्थानों पर रिटेल आउटलेट डीलरों के लिए आवेदन मंगाए हैं।आरओ डीलरशिप के लिए आनलॅाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसबंर  2018 यानी आज ही है। अगर आपने अब तक आवदेन नहीं किए हैं तो आज भी आपके पास मौका है आप आज आवेदन कर सकते हैं। 

नई दिल्ली। पेट्रोल पंप बहुत ही फायदेमंद व्यवसाय माना जाता है। अगर आप सही जगह पर पेट्रोल पंप (Petrol pump dealership) खोलते हैं तो काफी ज्‍यादा मुनाफा कमा सकते हैं। देश में कई लोग ऐसे हैं, जो पेट्रोल पंप के मालिक बनना चाहते हैं। सरकारी तेल कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) आपको मौका दे रही है। देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न स्थानों पर रिटेल आउटलेट डीलरों के लिए आवेदन मंगाए हैं। ऐसे में आपके पास भी डीलरशिप लेकर लाखों में कमाई करने का मौका है। आरओ डीलरशिप के लिए आनलॅाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसबंर  2018 यानी आज ही है। अगर आपने अब तक आवदेन नहीं किए हैं तो आज भी आपके पास मौका है, आप आज आवेदन कर सकते हैं। 

 

ऐसे करें आवेदन : 

पेट्रोल पंप का मालिक बनने के लिए आपको www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट पर जाकर आवदेन करना होगा।

 इन राज्यों में खुलेंगे नए पेट्रोल

हरियाणा, दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, ओडिशा, पुडुच्चेरी, पंजाब, सिक्किम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, दमन और दीव, यूटी ऑफ डीएनएच, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू एंड कश्मीर, कर्नाटक, महाराष्ट्र में नए पेट्रोल पंप खुलेंगे।

 

कौन खोल सकता है पेट्रोल पंप

पेट्रोल पंप मालिक बनने के लिए आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है। साथ ही आपकी उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए और कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन 

पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपके पास जमीन होना जरूरी है। अगर जमीन आपकी खुद की नहीं है तो आपको जमीन के मालिक से NOC यानी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना होगा।

आप अपने परिवार के किसी सदस्‍य की जमीन को लेकर भी पेट्रोल पंप के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए भी आपको एक NOC और affidavit बनवाना होगा।आपके पास जमीन के पूरे डॉक्‍यूमेंट्स और नक्‍शा होना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए आप www.petrolpumpdealerchayan.in पर जा सकते हैं

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन