Advertisement
Home » मार्केट » कमोडिटी » एनर्जीtoday Petrol price in Delhi Mumbai Chennai katakana, Petrol, diesel prices rise for the 10th day

डीजल-पेट्रोल लगातार 10वें दिन हुए महंगे, मुंबई में 86.72 के लेवल पर पहुंचा पेट्रोल

petrol diesel prices today: दिल्ली में भी 79.31 रुपए के लेवल पर पहुंचा पेट्रोल, डीजल के भाव 71.34 रुपए प्रति लीटर हुए

today Petrol price in Delhi Mumbai Chennai katakana, Petrol, diesel prices rise for the 10th day

नई दिल्ली, petrol diesel prices today। इंटरनेशनल मार्केट में लगातार तेज होती कीमतों और डॉलर के मुकाबले लगातार कमजोर पड़ते रुपए के चलते देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी देखी गई। तेल की मार्केटिंग करने वाली सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें एक दिन पहले के मुकाबले 16 पैसे बढ़कर  79.31 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 19 पैसे बढ़कर 71.34 रुपए प्रति लीटर के लेवल पर जा पहुंचीं।  इससे पहले सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल प्रति लीटर 31 पैसे महंगा होकर 79.15 रुपये लीटर और डीजल 39 पैसे की वृद्धि के बाद 71.15 रुपये लीटर हो गया था। 

अन्य महानगरों में भी बढ़ोतरी 

देश के अन्य महानगरों यानी मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी कीमतों में बढ़ोतरी का दौर जारी है। मुंबई में एक दिन पहले के 86.56 रुपए प्रति लीटर के मुकाबले कीमतें बढ़कर 86.72 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गईं। वहीं कोलकाता में कीमतें 82.22 के लेवल पर पहुंच गई हैं। सोमवार को यहां पेट्रोल 82.06 रुपए प्रति लीटर पर था। चेन्नई में पेट्रोल अब 82.41 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है, इससे पहले यहां कीमतें 82.24 के लेवल पर थीं। वहीं डीजल की बात करें तो कोलकाता में यह 74.19 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में 75.74 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 75.39 रुपए प्रति लीटर के लेवल पर जा पहुंचा है। 

Advertisement


बढ़ सकते हैं जरूरी चीजों के दाम 
जिस तरह से पेट्रोलियम पदार्थों खासकर डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है, उससे आने वाले दिनों में जरूरी चीजों के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है। दरअसल ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर में करीब 95 फीसदी डीजल का प्रयोग होता है। हाल के दौर में जिस तरह से डीजल की कीमतें बेतहाशा तरीके से बढ़ी हैं, इसके चलते ट्रांसपोर्टर माल भाड़े में बढ़ोतरी कर सकते हैं। इसका सीधा असर, फल, सब्जी और अजाज की कीमतों पर पड़ना तय है। 

Advertisement

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement