विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyPetrol diesel prices remain unchanged on Wednesday

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नरमी, स्थिर रहे दाम

 कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी

Petrol diesel prices remain unchanged on Wednesday

Petrol diesel prices remain unchanged on Wednesday अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद स्थानीय बाजार में तेल की कीमतों में नरमी का दौर जारी है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बुधवार 10 अप्रैल 2019 को पट्रोल और डीडल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं  की गई। 

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद स्थानीय बाजार में तेल की कीमतों में नरमी का दौर जारी है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बुधवार 10 अप्रैल 2019 को पट्रोल और डीडल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं  की गई। 

ये है पेट्रोल की कीमतें

राजधानी  दिल्ली में मंगलवार की ही तरह बुधवार को भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत  72.80 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 18 पैसे कम होकर 74.82 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में पेट्रोल 5 पैसे सस्ता हुआ है और अब इसकी कीमत 78.37 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। चेन्नई में पेट्रोल 5 पैसे घटकर 75.56 रुपए प्रति लीटर हो गया है। 

ये है डीजल का भाव


देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह 66.11 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। कोलकाता में यह 11 पैसे सस्ता होतक 67.85 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में डीजल 69.19 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 69.80 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। 

 कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी

अंतरराष्ट्रीय बहाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। बुधवार को सुबह ब्रेंट क्रूड 0.01 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 70.62 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। वहीं WTI क्रूड 0.19 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 64.10 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन