Home » Market » Commodity » EnergyOil price are stable today

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत जारी, दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 39 पैसे की कमी

मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए

Oil price are stable today

नई दिल्ली. पेट्रोल व डीजल की कीमतों में राहत का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में राहत दी गई। कुछ दिन पहले सरकार ने उत्पाद कर में कटौती कर लोगों को राहत दी थी। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 39 पैसे की कटौती की गई। इसके बाद पेट्रोल की कीमत 81.44 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर आ गई। वहीं डीजल की कीमतों में भी 27 पैसे की कमी दर्ज की गई है. दिल्‍ली में डीजल के दाम 74.92 रुपये हो गए हैं।

मुंबई में भी पेट्रोल व डीजल के दाम कम हुए। मुंबई में पेट्रोल के दाम में दिल्ली से एक पैसा कम 38 पैसे की कमी रही। इसके साथ ही, मुंबई में पेट्रोल के दाम 87.46 रुपए प्रति लीटर हो गए।

 

वहीं मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल के दाम घटे हैं. 30 पैसे की गिरावट के साथ पेट्रोल की कीमत 86.91 रुपये हो गई है वहीं डीजल में 28 पैसे की कमी आई है। इससे डीजल 78.54 रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है। दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 82.38 रुपए प्रति लीटर रही जबकि गुरुवार को यानी कि 18 अक्टूबर को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 82.62 रुपए प्रति लीटर थे।

पहले भी हुई है दाम में कटौती 

इस महीने की 5 तारीख को सरकार ने उत्पाद कर में कटौती की थी जिससे पेट्रोल के दाम में देश भर में 2.50 रुपए प्रति लीटर की कमी आई थी। सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले उत्पाद कर में 1.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार वाले राज्यों ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कटौती की थी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट