विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyPetrol deisel price remain stable

बुधवार को स्थिर रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानें अपने शहर की कीमतों के बारे में

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी जारी

Petrol deisel price remain stable

Petrol deisel price remain stable अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें अभी भी ऊंचे स्तर पर बनी हुई हैं। इसका असर भारतीय बाजारों में दिखाई दे रहा है। कच्चे तेल की ऊंची कीमतों के कारण स्थानीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बुधवार 6 मार्च 2019 को पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रखी।

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें अभी भी ऊंचे स्तर पर बनी हुई हैं। इसका असर भारतीय बाजारों में दिखाई दे रहा है। कच्चे तेल की ऊंची कीमतों के कारण स्थानीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बुधवार 6 मार्च 2019 को पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रखी।

 

ये है पेट्रोल का भाव

 

कीमतें स्थिर रहने से बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 72.24 रुपए प्रति लीटर ही है। मंगलवार को 7 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 72.24 रुपए प्रति लीटर पर है। कोलकाता में पेट्रोल 7 पैसे महंगा होकर 74.33 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में पेट्रोल का भाव 7 पैसे बढ़कर 77.87 रुपए प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई में पेट्रोल 7 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 74.02 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।


ये है डीजल का भाव

 

देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 10 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 67.64 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में डीजल 10 पैसे बढ़ने के बाद 69.43 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल 10 पैसे महंगा हुआ है और यह 70.86 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्नई में डीजल 11 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 71.49 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

 

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी जारी

 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का माहौल जारी है। सोमवार को ब्रेंट क्रूड ऑयल 0.38 फीसदी की तेजी के साथ 65.32 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। WTI क्रूड भी 0.45 फीसदी की तेजी के साथ 56.05 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। बीते साल नवंबर के बाद यह पहला मौका है जब ब्रेंट क्रूड 65 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड लगातार 55 डॉलर प्रति बैरल के पार चल रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन