Advertisement
Home » मार्केट » कमोडिटी » एनर्जीIndian Oil has launched the 'doorstep delivery of fuel' service in Chennai

पुणे के बाद इस शहर में शुरू हुई डीजल की होम डिलीवरी, आप भी उठा सकते हैं फायदा

जल्द ही सभी शहरों में शुरू हो सकती है यह सर्विस

1 of

नई दिल्ली।  कुछ महीने पहले, देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने भारत में ईंधन की पहली तरह की होम डिलीवरी की घोषणा की। अब पेट्रोलियम कंपनी The Indian Oil Corporation (IOC) ने Pune के बाद चेन्नई में भी डीजल की होम डिलीवरी शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अब चेन्नई शहर में भी अपनी सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है। जल्द ही अन्य शहरों में भी डीजल की होम डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। IOC के इस कदम से उन लोगों के लिए लाभ मिलेगा जो गाड़ियों की बड़ी कमर्शियल फ्लीट चलाते हैं क्योंकि बार-बार फ्यूल स्टेशन जाने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। ऐसे में फ्लीट ओनर्स का समय और पैसा दोनों बचेगा। इस स्कीम को 'delivery of fuel' कहा जा रहा है।

 

PESO लाइसेंस होना चाहिए

डोरस्टेप डिलीवरी का लाभ उठाने के लिए 2,500 लीटर से अधिक ऑर्डर करने वाले ग्राहकों के पास सेवा PESO यानी The Petroleum and Explosives Safety Organisation का लाइसेंस होना चाहिए। 

Advertisement

शुरूआत में कंपनी यहां कर रही है फोकस

कंपनी के अनुसार, शुरुआत में कंपनी बड़े कस्‍टमर्स जैसे शॉपिंग मॉल्‍स और कॉमर्शियल बिल्डिंग्‍स को टारगेट करेगी। इनको जेनसेट में यूज होने वाले डीजल की सप्‍लाई की जाएगी। इसके अलावा कंपनी का फोकस डीजल की बड़े पैमाने पर खपत करने वाली ट्रांसपोर्ट कंपनियों पर होगा। 

 

अन्य तेल कंपनी भी शुरू कर सकती है यह सर्विस

जल्द ही आईओसी की तरह हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कार्प लिमिटेड को भी डीजल की होम डिलिवरी के ट्रायल के लिए पीईएसओ की मंजूरी मिल चुकी है। जल्‍द ही ये कंपनियां अपने रीजन के अनुसार ट्रायल शुरू करेंगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement