Advertisement
Home » Market » Commodity » EnergyApply for petrol pump dealer in four days

इन 23 राज्यों में पेट्रोल पंप खोल सकते हैं आप, 24 दिसंबर तक करें आवेदन, जानिए क्या है प्रोसेस

आवेदन करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

1 of

नई दिल्ली। पेट्रोल पंप बहुत ही फायदेमंद व्यवसाय माना जाता है। अगर आप सही जगह पर पेट्रोल पंप (Petrol pump dealership) खोलते हैं तो काफी ज्‍यादा मुनाफा कमा सकते हैं। देश में कई लोग ऐसे हैं, जो पेट्रोल पंप के मालिक बनना चाहते हैं। अगर आप भी उनमें शामिल हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। सरकारी तेल कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) आपको मौका दे रही है। देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न स्थानों पर रिटेल आउटलेट डीलरों के लिए आवेदन मंगाए हैं। ऐसे में आपके पास भी डीलरशिप लेकर लाखों में कमाई करने का मौका है।

 

24 दिसंबर है अंतिम तारीख

भारतीय पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने दिल्ली राज्य के सभी जिलों में नियमित/ ग्रामीण रिटेल आउटलेट डीलर्स की नियुक्ति करने का प्रस्ताव मांगा है। आरओ डीलरशिप के लिए आनलॅाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसबंर 2018 है।

 

ऐसे करें आवेदन : 

पेट्रोल पंप का मालिक बनने के लिए आपको www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट पर जाकर आवदेन करना होगा।

 

आगे पढ़ें : इन राज्यों में खोल सकते हैं पेट्रोल पंप, ऐसे करें आवेदन

 

इन राज्यों में खुलेंगे नए पेट्रोल

हरियाणा, दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, ओडिशा, पुडुच्चेरी, पंजाब, सिक्किम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, दमन और दीव, यूटी ऑफ डीएनएच, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू एंड कश्मीर, कर्नाटक, महाराष्ट्र में नए पेट्रोल पंप खुलेंगे।

 

कौन खोल सकता है पेट्रोल पंप

पेट्रोल पंप मालिक बनने के लिए आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है। साथ ही आपकी उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए और कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन पूरी होनी चाहिए।

 

 

आगे पढ़ें :  आपके पास होनी चाहिए यह दस्तावेज

 

 

 

 

होनी चाहिए जमीन

 

पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपके पास जमीन होना जरूरी है। अगर जमीन आपकी खुद की नहीं है तो आपको जमीन के मालिक से NOC यानी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना होगा।

आप अपने परिवार के किसी सदस्‍य की जमीन को लेकर भी पेट्रोल पंप के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए भी आपको एक NOC और affidavit बनवाना होगा।आपके पास जमीन के पूरे डॉक्‍यूमेंट्स और नक्‍शा होना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए आप www.petrolpumpdealerchayan.in पर जा सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement