विज्ञापन
Home » Market » Commodity » EnergyDiesel prices fall after three days by iocl

तीन दिन बाद डीजल की कीमतों में आई गिरावट, स्थिर रही पेट्रोल की कीमतें

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट

Diesel prices fall after three days by iocl

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें अभी भी ऊंचे स्तर पर बनी हुई हैं। इसका असर भारतीय बाजारों में दिखाई दे रहा है। यहीं कारण है कि भारतीय बाजारों में पेट्रोल की कीमतें लगातार ऊंचे स्तर पर बनी हुई हैं। हालांकि, डीजल की कीमतों में गिरावट आई है।   देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया जबकि डीजल की कीमतों में गिरावट की। 

 

ये है पेट्रोल का भाव


कीमतें स्थिर रहने के कारण देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.24 रुपए प्रति लीटर पर बनी हुई हैं। कोलकाता में पेट्रोल 74.33 रुपए प्रति लीटर चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल का भाव 77.87 रुपए प्रति लीटर पर है। चेन्नई में पेट्रोल 75.02 रुपए प्रति लीटर पर मिल रहा है।

 

ये है डीजल का भाव


डीजल की कीमतों में गिरावट के बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 67.54 रुपए प्रति लीटर पर मिल रहा है। कोलकाता में डीजल 69.33 रुपए प्रति लीटर है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल 70.76 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्नई में डीजल 71.38 रुपए प्रति लीटर पर चल रहा है। 

 

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट

 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखी गई है। शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड ऑयल 0.47 फीसदी कीगिरावट के साथ 65.83 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। WTI क्रूड भी 0.35 फीसदी की गिरावट  के साथ 56.31 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन