विज्ञापन
Home » Market » Commodity » AgriMON MARK COMM AGR the sun roaring in the heat for years rooh e afza sharbat disappeared from the market

कमी / सालों से गर्मी में गला तर करने वाला रूह अफजा शर्बत बाजार से गायब

कंपनी ने कहा - कच्चे माल की हो गई थी कमी, लोगों ने कहा - ऐसे कैसे कटेगी गर्मी

MON MARK COMM AGR the sun roaring in the heat for years rooh e afza sharbat disappeared from the market
  • दिल्ली-एनसीआर में किराने की दुकानों में रूह-अफजा नहीं मिल रहा है
  • रिटेलर बता रहे हैं कि इस साल की शुरुआत में ही सप्लाई बंद हो गई

नई दिल्ली. सॉफ्ट ड्रिंक, आइसक्रीम समेत कई नए ऑप्शन आने के बाद भी गुजिश्ता कई सालों से एक ब्रांड भारत में लोकप्रिय बना हुआ है। यह ब्रांड है हमदर्द का रूह-अफजा शर्बत। आजकल बाजार से रूह-अफजा शर्बत गायब है। कंपनी ने कच्चे माल की कमी बताकर कुछ ही वक्त में सप्लाई बढ़ाने की बात कही है तो  शर्बते-आजम कहने जाने वाले रूह-अफजा के बाजार से गायब होने से इसके शौकीन परेशान हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा है कि ऐसे कैसे गर्मी कटेगी। 

 

रिटेलर भी नहीं बता पा रहे शर्बत की सप्लाई न होने का कारण 

 

दिल्ली-एनसीआर में किराने की दुकानों में रूह-अफजा नहीं मिल रहा है। रिटेलर बता रहे हैं कि इस साल की शुरुआत में ही सप्लाई बंद हो गई, लेकिन तब सर्दियां चल रही थीं इसलिए किसी ने ध्यान नहीं दिया। अब गर्मी आने पर मांग बढ़ने पर भी सप्लाई नहीं होने पर लगता है कि कंपनी में कुछ गड़बड़ है, जिसकी वजह से सप्लाई नहीं हो रही है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी के दूसरे शहरों और दक्षिण में हैदराबाद में भी रूह-अफजा नहीं मिलने की शिकायत आ रही हैं। जहां रूह-अफजा मिल रहा है, वो जुलाई का स्टॉक है। यानी इस साल रूह-अफजा की सप्लाई नहीं हुई है।

 

यह भी पढ़ें : पायलट ने कहा - यह इस फ्लाइट का आखिरी सफर है, सुनकर लोग हुए भावुक

 

क्या है वजह

 

सभी जानना चाहते हैं कि इतना लोकप्रिय शर्बत होने और ऑन-सीजन होने के बावजूद रूह-अफजा की सप्लाई क्यों नहीं हो रही है। इस बारे में सोशल मीडिया में रहे कमेंट की माने तो रूह-अफजा बनाने वाली कंपनी हमदर्द के पार्टनर्स के बीच संपत्ति विवाद के चलते इस शर्बत का उत्पादन बंद हो गया है। रूह-अफजा के बाजार से गायब होने की वजह चाहें जो हो, लेकिन इस शर्बत के चाहने वाले बहुत परेशान हैं। एक यूजर ने लिखा, 'बताइये रूह अफज़ा ही नहीं है किसी भी दुकान, मेगा स्टोर में। ऐसे कैसे कटेगी गर्मियां' हालांकि रूह-अफजा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मालिकों के बीच किसी संपत्ति विवाद से इनकार किया है। उनका कहना है कि कच्चे माल की कमी के चलते रूह-अफजा का उत्पादन बंद करना पड़ा था, हालांकि अगले 1-2 सप्ताह में स्थिति सामान्य हो जाएगी।

 

यह भी पढ़ें - समुद्र की देवी ने चुनाव लड़ने के लिए कहा, इसलिए आईफोन बनाने का काम छोड़ेंगे 52 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss