विज्ञापन
Home » Market » Commodity » AgriPatanjali launched toned milk that is 4 rs per liter cheaper than amul and mother dairy milk

राहत / पतंजलि का दूध अब चार रुपए सस्ता, जल्द लॉन्च हो सकता है जड़ी बूटियों वाला दूध

गाय के दूध के साथ अब पतंजलि लस्सी, छांछ और दही भी मिलेंगे

Patanjali launched toned milk that is 4 rs per liter cheaper than amul and mother dairy milk
  • कंपनी ने छह महीने की शेल्फ लाइफ वाला टोन्ड दूध भी पेश किया है

नई दिल्ली.

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड अब टोन्ड दूध भी बेचेगी। यह दूध अमूल और मदर डेयरी के मुकाबले 4 रुपए प्रति लीटर सस्ता है। बाबा रामदेव ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानाकरी दी और कहा कि गाय के दूध के साथ अब पतंजलि लस्सी, छांछ और दही भी मिलेंगे। इससे पहले पतंजलि उत्‍तराखंड, दिल्‍ली-एनसीआर, जयपुर, महाराष्‍ट्र में गाय के दूध की बिक्री कर रही थी।

 

इन शहरों में लॉन्च किया गया है सस्ता टोन्ड दूध

पतंजलि टोन्ड दूध की कीमत 40 रुपए प्रति लीटर है। बाबा रामदेव का कहना है कि कंपनी नए दूध के प्रचार प्रसार पर खर्च नहीं बढ़ा रही है। इसीलिए ये दूध अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ता है। अमूल और मदर डेयरी ने हाल ही में दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी की है। रामदेव ने कहा कि जनता को महंगाई की मार से बचाने के लिए 4 रुपए सस्ता टोंड मिल्क फिलहाल दिल्ली-एनसीआर, हरिद्वार, जयपुर और महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, अहमदनगर के बाजारों में उतारा गया है। इसे आगे पूरे देश में पहुंचाने की योजना है।

 

6 महीने की शेल्फ लाइफ वाला टेट्रा पैक

बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पतंजलि के टेट्रा पैक काऊ मिल्क की शेल्फ लाइफ 6 महीने है। यानी यह पैकेट बंद रहे तो छह माह तक दूध खराब नहीं होगा। यह बहुत गाढ़ा है। टोन्ड दूध पीने के आदि लोग इसमें 50% पानी मिलाकर पी सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोग पतंजलि दूध का टेट्रा पैक यात्रा के दौरान भी अपने साथ ले जा सकते हैं। इसका भाव 60 रुपए प्रति लीटर है। टेट्रा पैक वाले दूध को पूर्वोत्तर क्षेत्र समेत देशभर में उपलब्ध कराया जा रहा है।

 

जल्द लॉन्च हो सकता है हर्बल मिल्क

पतंजलि आयुर्वेद ने एक नया उत्‍पाद काऊ टैबल बटर को भी पेश किया। रामदेव ने बताया कि यह बटर शुद्ध गाय के दूध से बनाया गया है और इसमें किसी भी प्रकार के रंग का उपयोग नहीं किया गया है। अमूल और मदर डेयरी की टक्कर में आइसक्रीम लॉन्च करने के सवाल पर रामदेव ने कहा कि इसकी कोई योजना नहीं है। लेकिन हर्बल मिल्क लॉन्च करने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि जल्द जड़ी बूटियों वाला दूध भी मिलना शुरू हो जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन