बिज़नेस न्यूज़ » Market » Commodity » Agriउत्‍तर भारत के कई राज्‍यों तक पहुंचा तूफान, 13 राज्‍यों के लिए 10 मई तक है अलर्ट

उत्‍तर भारत के कई राज्‍यों तक पहुंचा तूफान, 13 राज्‍यों के लिए 10 मई तक है अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए 13 से ज्यादा राज्यों में मौसम को लेकर जो अलर्ट जारी किया था, उसकी शुरूआत हो चुकी है।

1 of

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए देशभर के 20 से ज्यादा राज्यों में मौसम को लेकर जो अलर्ट जारी किया था, उसकी शुरूआत कई जगहों पर हो चुकी है। उत्तर भारत के कई राज्यों में आनेवाला तूफान राजस्थान, पंजाब, हरियाणा से होता हुआ दिल्ली-एनसीआर पहुंच गया है। बीती रात दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बूंदा-बांदी की खबर है। मौसम विभाग के अनुसार खराब मौसम का यह दौर 10 मई तक चलेगा, जिसमें देश के कुल 21 राज्य प्रभावित होंगे। 

 

मौसम विभाग के अनुसार, 8 मई से 10 मई तक का समय देश के कई राज्यों के लिए भारी पड़ सकता है। इस दौरान देशभर में आंधी-तूफान, ओला गिरने से लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर भारत और नॉर्थ ईस्ट के कुछ इलाकों में लोगों से सावधान रहने के लिए भी कहा गया है, जहां के लिए ऑरेंज अलर्ट है। 

 

 

8 मई के लिए अलर्ट
मौसम विभाग ने 8 मई के जो अलर्ट जारी किया है, उस हिसाब से कर्नाटक और केरल में भारी बारिश हो सकती है। पंजाब, पूर्वी यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल, तमिलनाड़, कर्नाटक और केरल सहित नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में तेज हवा के साथ बिजली कड़कने की चेतावनी जारी हुई है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में तूफान और आंधी की चेतावनी है। पश्चिमी राजस्थान में धूल का तूफान आने की चेतावनी भी जारी की गई है।


कहां लोग रहें सावधान
8 मई के लिए मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, जम्मू एंड कश्‍मीर, उत्तरांचल और हिमांचल प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसका मतलब है कि यहां के लोग किसी खराब परिस्थिति में कोई भी कदम उठाने के लिए तैयार रहें।

 

आगे पढ़ें, 9 मई के लिए कहां है अलर्ट ........

 

9 मई के लिए अलर्ट


पूर्वी यूपी, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु, केरल सहित दक्षिण भारत के कुछ अलाकों में बिजली कड़कने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। 
 

कहां लोग रहें सावधान

9 मई के लिए मौसम विभाग ने नॉर्थ ईस्ट के कुछ राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

 

आगे पढ़ें, 10 मई के लिए कहां है अलर्ट ........

 

 

10 मई के लिए अलर्ट

इसका असर 10 मई को भी दिख सकता है। कर्नाटक और केरल के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। 
 

कहां लोग रहें सावधान
10 मई के लिए मौसम विभाग ने वेस्ट बंगाल के कुछ राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट