बिज़नेस न्यूज़ » Market » Commodity » Agri20 राज्यों में अलर्ट, अगले 96 घंटे आंधी-तूफान से लेकर भारी बारिश का अलर्ट

20 राज्यों में अलर्ट, अगले 96 घंटे आंधी-तूफान से लेकर भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 96 घंटे के लिए देशभर के 20 से ज्यादा राज्यों में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है।

1 of

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अगले 96 घंटे के लिए देशभर के 20 से ज्यादा राज्यों में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। अगले 96 घंटे देशभर में आंधी-तूफान, ओला गिरने से लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट 6 मई से लेकर 10 मई तक के लिए जारी हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार मौसम की गतिविधियों से देशभर के 20 से ज्यादा राज्य प्रभावित होंगे। 

 

 

6 मई के लिए अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक 6 मई को आसाम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और केरल राज्य के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी है। वहीं, दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, बिहार, झारखंड, ओडिशा, कर्नाटक और केरल में बिजली कड़कने के साथ धूलभरी आंधी की आशंका है। जम्मू एंड कश्‍मीर, पंजाब, वेस्ट बंगाल, सिक्किम और नॉर्थ ईस्ट के दूसरे इलाकों में ओला गिरने की भी आशंका जताई गई है। 

 

7 मई के लिए अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक 7 मई को आसाम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की चेतावनी है। जम्मू एंड कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि की आशंका है। वहीं, हरियाणा, दिल्ली के इलाकों में तेज आंधी आ सकती है। जबकि राजस्थान के कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी की आशंका है। 

 

8 मई के लिए अलर्ट
मौसम विभाग ने 8 मई के जो अलर्ट जारी किया है, उस हिसाब से कर्नाटक और केरल में भारी बारिश हो सकती है। पंजाब, पूर्वी यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल, तमिलनाड़, कर्नाटक और केरल सहित नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में तेज हवा के साथ बिजली कड़कने की चेतावनी जारी हुई है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में तूफान और आंधी की चेतावनी है। पश्चिमी राजस्थान में धूल का तूफान आने की चेतावनी भी जारी की गई है।

 

9 मई के लिए अलर्ट
पूर्वी यूपी, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु, केरल सहित दक्षिण भारत के कुछ अलाकों में बिजली कड़कने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इसका असर 10 मई को भी दिख सकता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट