बिज़नेस न्यूज़ » Market » Commodity » AgriCPAI का 6वां इंटरनेशनल सम्मेलन 16 जून को होगा आयोजित, कमोडिटी मार्केट- विजन 2020 है थीम

CPAI का 6वां इंटरनेशनल सम्मेलन 16 जून को होगा आयोजित, कमोडिटी मार्केट- विजन 2020 है थीम

CPAI अपना 6वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 16 जून को दिल्ली के ली-मेरिडियन होटल में आयोजित करने जा रहा है।

CPAI international convention on 16 June 2018

नई दिल्ली.  पिछले वर्ष की तरह कमोडिटी पार्टिसपंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (CPAI) अपना 6वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 16 जून को दिल्ली के ली-मेरिडियन होटल में आयोजित करने जा रहा है। इसकी थीम कमोडिटी बाजार- विजन 2020 रखी गयी है। इस सम्मेलन का लक्ष्य मिनिस्टर्स, रेग्युलेटर्स, एक्सचेंजों, कमोडिटी ब्रोकरों, मार्केट के एक्सपर्ट्स और एनालिस्टों को खास मुद्दों और अवसरों पर चर्चा के लिए एक प्लेटफॉर्म पर लाना है। चर्चा का मुख्य उद्देश्य स्पॉट और फ्यूचर मार्केट का एकीकरण और उसके बाद कमोडिटी मार्केट का डिजिटलीकरण है।


इस कार्यक्रम में केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु और मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शामिल होंगे। साथ ही सुभाष गर्ग (सचिव, सेक्रटेरी, इकोनॉमिक अफेयर, फाइनेंस मिनिस्ट्री), शशांक सक्सेना (एडवाइजर, कॉमर्स मिनिस्ट्री), नागेंद्र पारख (कार्यकारी निदेशक, एमआईआरएसडी, सेबी) और पीके बिंदलिश (सीजीएम, सेबी) भी सीपीएआई के सम्मेलन में भाग लेंगे।
इसके अलावा सभी कमोडिटी और स्टॉक एक्सचेंजों के एमडी और सीईओ, मार्केट एक्सपर्ट्स और अन्य मार्केट पार्टिसपंट्स सम्मेलन में भाग लेंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट