विज्ञापन
Home » Market » Commodity » AgriVegetables more expensive in one month, increased prices on retail stores

एक महीने में 40 फीसदी महंगी हुई सब्जियां, रिटेल स्टोर पर ज्यादा बढ़ी कीमत

मौसम में उतार-चढ़ाव के चलते सब्जियों की पैदावार घटी

Vegetables more expensive in one month, increased prices on retail stores

Vegetables more expensive in one month, increased prices on retail stores सर्दियां खत्म होने के साथ ही बाजार में सब्जियों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल मिल रही है। बाजार में आलू-प्याज को छोड़कर अधिकतर सभी सब्जियों के दाम डेढ़ से दोगुना बढ़ गए हैं। आपको बता दें कि थोक के मुकाबले ऑनलाइन स्टोर्स और रिटेल में सब्जियों की कीमतों में ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मंडी के जानकारों का कहना है कि मौसम में उतार-चढ़ाव के चलते सब्जियों की पैदावार घटने  लगी है। 

नई दिल्ली। सर्दियां खत्म होने के साथ ही बाजार में सब्जियों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल मिल रही है। बाजार में आलू-प्याज को छोड़कर अधिकतर सभी सब्जियों के दाम डेढ़ से दोगुना बढ़ गए हैं। आपको बता दें कि थोक के मुकाबले ऑनलाइन स्टोर्स और रिटेल में सब्जियों की कीमतों में ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मंडी के जानकारों का कहना है कि मौसम में उतार-चढ़ाव के चलते सब्जियों की पैदावार घटने लगी है। 

सब्जियों की कीमतों  में 1 महीने में 40 फीसदी तक बढ़ोतरी


आजादपुर मंडी एग्रो प्रोड्यूस मार्केटिंग कमेटी (APMC) की रिपोर्ट के अनुसार, गोभी, टमाटर, पालक, मटर की कीमतें पिछले 15 दिनों में 30 फीसदी और पिछले 1 महीने में 40 फीसदी तक बढ़ी हैं। अभी मंडी में फूल गोभी की कीमत 9 से 15 रुपए किलो है जो फरवरी तक 7 से 12 रुपए किलो मिल रही थी। जबकि रिटेल मार्केट में यह 50 से 60 रुपए किलो बिक रही है। मंड़ी में पत्तागोभी 9, पालक 10, टमाटर 24 और बैंगन 13, गाजर 8 रुपए किलो बिक रहा है। 

ऑनलाइन  स्टोर्स में सब्जियों की कीमतें काफी ऊंची


वहीं टमाटर की औसत थोक कीमतों में लगभग 50 फीसदी का इजाफा हुआ है। जबकि बाकी हरी सब्जियां 30 फीसदी तक महंगी हुई हैं। लेकिन रिटेल और ऑनलाइन स्टोर्स में  टमाटर 50 से 60 रुपए किलो बिक रहा है, जो फरवरी में 30 से 40 रुपए किलो था। वहीं बाकी सब्जियों की भी रिटेल कीमतों में 60 से 80 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है। थोक के  मुकाबले ऑनलाइन  स्टोर्स में सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss