बिज़नेस न्यूज़ » Insurance » Travel Insuranceघर बैठे ले सकते हैं ट्रैवल इंश्‍योरेंस, बस करना होगा ये काम

घर बैठे ले सकते हैं ट्रैवल इंश्‍योरेंस, बस करना होगा ये काम

टेक्‍नोलॉजी फ्रेंडली पंकज ने जनवरी में फैमिली संग हांगकांग टूर पर जाने की प्‍लानिंग की।

you can buy travel insurance online

नई दिल्‍ली... टेक्‍नोलॉजी फ्रेंडली पंकज ने जनवरी में फैमिली संग हांगकांग टूर पर जाने की प्‍लानिंग की। टूर पर जाने से पहले वह  ट्रैवल इंश्‍योरेंस लेना चाहता था। इसके लिए एजेंट से संपर्क भी किया। लेकिन तय समय पर एजेंट के नहीं पहुंच पाने की वजह से पंकज को बिना ट्रैवल इंश्‍योरेंस के ही जाना पड़ा। यह कहानी सिर्फ पंकज की नहीं है बल्कि टेक्‍नोफ्रेंडली होने के बाद भी देश के एक बहुत बड़े वर्ग की इंश्‍योरेंस के लिए निर्भरता एजेंट्स पर ही है। लेकिन क्‍या आपको पता है कि घर बैठे भी यह काम बेहद आसानी से किया जा सकता है। आज हम अपनी रिपोर्ट में बताएंगे कि घर बैठे आप कैसे ट्रैवल इंश्‍योरेंस आसानी से ले सकेंगे। 

 

सबसे पहले क्‍या करें


अगर आप ट्रैवल इंश्‍योरेंस कराना चाहते हैं तो सबसे पहले टॉप इंश्‍योरेंस कंपनियों से इंश्‍योरेंस प्‍लान की तुलना करें। इसके लिए पॉलिसी बाजार जैसी वेबसाइट की मदद ली जा सकती है। वेबसाइट पर ट्रैवल इंश्‍योरेंस सेक्‍शन में विजिट कर लगभग हर कंपनियों के प्‍लान और प्रीमियम की विस्‍तार से जानकारी ले सकते हैं। 


ऐसे करें विजिट 


इसके बाद आप अपने पसंदीदा इंश्‍योरेंस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर इसे खरीद सकते हैं। वहीं एग्रीगेटर कंपनियां भी इंश्‍योरेंस कंपनियों की वेबसाइट पर डायरेक्‍ट विजिट का ऑप्‍शन देती हैं। 

 

ये हैं ट्रैवल इंश्‍योरेंस की कंपनियां

 

- SBI Travel Insurance

- Tata Aig Travel Insurance

-Bajaj Allianz General Insurance

- Hdfc Ergo Travel Insurance

- Bharti Axa Travel Insurance

- Future Generali

-Iffco Tokio Travel Insurance

 

प्राइसिंग पर नहीं पड़ता असर

सबसे अहम बात ये है कि ऑनलाइन ट्रैवल इंश्‍योरेंस लेने पर प्राइसिंग  में भी कुछ अंतर नहीं पड़ता है। यानी ऑनलाइन या ऑफलाइन एक ही प्राइसिंग होती है। बजाज एलियांज के हेल्थ एडमिनिस्ट्रेशन टीम के हेड भास्कर निरुरकर के मुताबिक ऑनलाइन ट्रैवल इंश्‍योरेंस पॉलिसी ऑनलाइन लेना बेहतर है क्‍योंकि ये घर बैठे किया जा सकता है। अहम बात ये है कि प्राइसिंग में भी कोई अंतर नहीं है। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Ask Your Questions
Any query related to insurance?
Ask us
*
*
*
*
4
+
5
=