बिज़नेस न्यूज़ » Insurance » Life InsuranceLIC के पश्चिमी मंडल ने न्‍यू प्रीमियम का बनाया रिकॉर्ड, 34 लाख से ज्‍यादा पॉलिसी बेची

LIC के पश्चिमी मंडल ने न्‍यू प्रीमियम का बनाया रिकॉर्ड, 34 लाख से ज्‍यादा पॉलिसी बेची

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) को पश्चिम क्षेत्र से सबसे ज्‍यादा कारोबार मिला है।

LIC western zone collected record Rs 9002 crore new premium

 

मुम्‍बई. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) को पश्चिम क्षेत्र से सबसे ज्‍यादा कारोबार मिला है। LIC ने इस क्षेत्र में वित्‍त वर्ष 2017-18 के दौरान 3,463,582 नए ग्राहक जोड़े जिससे 9002 करोड़ रुपए न्‍यू प्रीमियम मिला है। इस बात की जानकारी LIC ने आज दी है। पश्चिम क्षेत्र से मिला न्‍यू प्रीमियम एक रिकॉर्ड है।

 

 

5 फीसदी बढ़ा करोबार

LIC ने बताया है कि इस साल उसका कारोबार 5 फीसदी बढ़ा है। पश्चिमी क्षेत्र का कुल कारोबार में 21 फीसदी योगदान रहा है। इसके बाद सबसे ज्‍यादा कारोबार पूर्वी क्षेत्र में हुआ है। वित्‍त वर्ष 2016-17 के दौरान पश्चिमी क्षेत्र से 8575 करोड़ रुपए का नया प्रीमियम मिला था, जबकि इससे पहले सबसे ज्‍यादा कारोबार 2009-10 के दौरान 8865 करोड़ रुपए का मिला था।

 

 

पश्चिम क्षेत्र ने बनाया रिकॉर्ड

पश्चिम क्षेत्र ने कारोबार का रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने कुल मिलाकर पिछले वर्ष के दौरान 3,463,582 नई पॉलिसी बेची और 9002 करोड़ रुपए का न्‍यू प्रीयियम जुटाया। इस जोन में यह कलेक्‍शन एक रिकॉर्ड है। LIC के पश्चिम क्षेत्र के जोनल मैनेजर विपिन आनंद के अनुसार दूसरे नबंर पर रहने वाले क्षेत्र से पश्चिम क्षेत्र ने करीब 1500 करोड़ रुपए का ज्‍यादा का कारोबार किया है। LIC पूरे देश में आठ जोन में काम करती है। पश्चिमी क्षेत्र में महाराष्‍ट्र, गुजरात, गोवा और अंदमान दीप समूह शामिल हैं।

 

19 हजार करोड़ रुपए का कुल कारोबार

उन्‍होंने बताया कि LIC ने इस मंडल में कुल मिलाकर 19 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा का कारोबार किया है। प्रीमियम रिन्‍युअल के रूप में LIC को 10 हजार करोड़ रुपए मिला है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Ask Your Questions
Any query related to insurance?
Ask us
*
*
*
*
4
+
5
=