Home » Insurance » Health InsuranceSpend 15 days for health and get 4 lakhs

15 रुपए डेली खर्च पर मिल जाएगा 4 लाख का हेल्‍थ इन्‍श्‍योरेंस कवर, चेक करें फीचर्स

अगर आप अचानक बीमार होने पर महंगे इलाज की चि‍ंता से छुटकारा चाहते हैं तो एसबीआई की यह स्‍कीम आपके लि‍ए है।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. अगर आप अचानक बीमार होने पर महंगे इलाज की चि‍ंता से छुटकारा चाहते हैं तो एसबीआई की यह स्‍कीम आपके लि‍ए है। एसबीआई जनरल की स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी आपको अपने इलाज के खर्चे को कम करने के साथ-साथ अपने और अपने परि‍वार के बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य और खुशहाल जीवन को और लंबा बना सकते हैं। इसके लि‍ए एसबीआई की इस स्‍कीम के तहत आपको रोजाना सि‍र्फ 15 रुपए खर्च करने होंगे और इस छोटे से खर्चे से आप अपनी बीमारी और हॉस्‍पि‍टल के खर्चे के लि‍ए जरूरत पड़ने पर 4 लाख रुपए का क्‍लेम ले सकते हैं। 

 
कि‍तना करना होगा खर्चा 
 
इस पॉलि‍सी के तहत आप 50,000 रुपए से लेकर 500,000 रुपए तक की पॉलि‍सी ले सकते हैं। हमने 4 लाख रुपए के स्‍वास्‍थ्‍य बीमा को कैलकुलेट कि‍या तो इसके लि‍ए आपको सि‍र्फ 15 रुपए रोजाना खर्च करने होंगे। इसके अलावा इस स्‍कीम के तहत 45 साल तक के व्‍यक्‍ति‍ जि‍सकी कोई मेडि‍कल हि‍स्‍ट्री नहीं है उनका मेडि‍कल कराने की भी जरूरत नहीं है। 
 
बड़े शहरों में नहीं रहते तो और कम होगा प्रीमि‍यम 
 
एसबीआई जनरल की इस स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के तहत फ्लेक्‍सि‍बल प्‍लान पेश कि‍ए गए हैं। इसके तहत अगर आप दि‍ल्‍ली और मुंबई जैसे महानगरों में रहते हैं तो आपको कुछ ज्‍यादा प्रीमि‍यम देना होगा। जबकि‍ छोटे शहरों में रहने वालों के लि‍ए प्रीमि‍यम सस्‍ता होगा। 4 लाख रुपए की पॉलि‍सी लेने के लि‍ए जो रोजाना 15 रुपए का खर्च हमने बताया है वह दि‍ल्‍ली में रहने वालों के लि‍ए है। इसके लि‍ए एसबीआई ने शहरों को मैट्रो प्‍लान, सेमी मैट्रो प्लान और रेस्‍ट ऑफ इंडि‍या की कैटेगरी में बांट दि‍या है। 
आगे पढ़ें : क्‍या हैं इस प्‍लान को लेने के फायदे 
और क्‍या हैं फायदे  
 
इस पॉलि‍सी का फायदा आपको सि‍र्फ हॉस्‍पि‍टल में भर्ती होने पर नहीं मि‍लेगा। बल्‍कि‍ इसके तहत हॉस्‍पि‍टल में भर्ती होने से 30 दि‍न पहले और हॉस्‍पि‍टल से डि‍स्‍चार्ज होने के 60 दि‍न बाद तक का मेडि‍कल खर्च आपको मि‍लता है। 
 
पॉलि‍सी को रि‍न्‍यू कराने पर मि‍लेगा फायदा 
 
इस पॉलि‍सी को लेने का एक फायदा यह भी है कि‍ आपको हर साल पॉलि‍सी लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप हर साल इस पॉलि‍सी को रि‍न्‍यू करा सकते हैं। इसका भी आपको फायदा मि‍लेगा। क्‍योंकि‍ अगर आप इस पॉलि‍सी को लगातार 4 साल तक बनाए रखते हैं और आपने कोई क्‍लेम नहीं लि‍या है तो कंपनी आपको 2500 रुपए तक का मेडि‍कल चेकअप फ्री में प्रोवाइड करेगी। 
आगे पढ़ें : टैक्‍स में भी पूरी छूट 
टैक्‍स में भी रि‍बेट 
 
एसबीआई की इस पॉलि‍सी को इनकम टैक्‍स भरने के दौरान 100 फीसदी छूट मि‍लती है। ऐसे में आप जि‍तना भी प्रीमि‍यम देंगे उस पर आयकर अधिनियम के खंड 80 D के तहत आपकी इनकम को आयकर मुक्‍त रखा जाएगा। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Ask Your Questions
Any query related to insurance?
Ask us
*
*
*
*
4
+
5
=