बिज़नेस न्यूज़ » Insurance » Health Insuranceहेल्‍थ इंश्‍योरेंस लेते ही मिलेगी 10% की छूट, रिन्‍यूवल पर 20% तक छूट का ऑफर

हेल्‍थ इंश्‍योरेंस लेते ही मिलेगी 10% की छूट, रिन्‍यूवल पर 20% तक छूट का ऑफर

35 साल के कम की उम्र वालों को हेल्‍थ इंश्‍योरेंस के प्रीमियम में मिल रही 10 फीसदी की छूट।

10 per cent discount on health insurance premium 20 per cent discount on renewal offer हेल्‍थ इंश्‍योरेंश लेते ही मिलेगी 10% की छूट, रिन्‍यूवल पर 20% तक छूट का ऑफर
 
नई दिल्‍ली.   हेल्‍थ इंश्‍योरेंस देने वाली कंपनी मैक्‍स बूपा ने गोएक्टिव नाम से प्‍लान पेश किया है। इसको लेते ही हेल्‍थ बेस प्रीमियम पर 10 फीसदी प्रीमियम की छूट दी जा रही है। छूट उन्‍हीं लोगों को मिलेगी जो यह बीमा 35 साल से कम की उम्र में लेंगे। यही नहीं रिन्‍यूवल के वक्‍त प्रीमियम पर 20 फीसदी तक की छूट भी पाई जा सकती है।
 
 
हर साल बढ़ा सकते हैं बीमा राशि
आमतौर पर बीमा आज की जरूरतों को ध्‍यान में रख कर ले लिया जाता है। लेकिन कुछ समय बाद यह बीमा कम लगने लगता है। लेकिन इस बीमा में आई-प्रोटेक्‍ट सुविधा के तहत हर साल रिन्‍यूवल के समय 10 फीसदी सम ऐश्‍योर्ड बढ़ाने का विकल्‍प मिलता है।
 
 
बीमा लेते ही 2500 रुपए का मेडिकल टेस्‍ट फ्री
बीमा लेने के पहले ही दिन कंपनी 2500 प्रति वयस्‍क के हिसाब से मेडिकल चेकअप की सुविधा देती है। इस टेस्‍ट के दौरान आप अपनी मर्जी से भी कुछ टेस्‍ट करा सकते हैं।
 
 
10 हजार डॉक्‍टरों से सलाह लेने की सुविधा
कंपनी ने प्रेक्‍टो से करार किया है। इसके तहत इससे जुड़े 10 हजार डॉक्‍टरों से बीमाधारक कभी भी सलाह ले सकते हैं। यह सुविधा कैशलेस और रीइम्बर्स के तहत दी जा रही है।
 
 
रिन्‍यूवल पर 20 फीसदी प्रीमियम की छूट पाने का मौका
कंपनी ने ऑफर किया है कि पॉलिसी के रिन्‍यूवल पर बीमाधारक 20 फीसदी तक की छूट पा सकता है। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तों को लगाया गया है। इस शर्त में हेल्‍थ गोल दिए गए हैं।
 
 
ले सकते हैं 4 से 25 लाख रुपए का कवर
यह हेल्‍थ इंश्‍योरेंस प्‍लान कोई भी व्‍यक्तिगत रूप से ले सकता है, या फैमली फ्लोटर में 6 लोगों का परिवार भी इसे ले सकता है। इस परिवार में दो बड़े और 4 बच्‍चे हो सकते हैं। बड़ों की उम्र 18 से 65 साल के बीच और बच्‍चों की उम्र 91 दिनों से ज्‍यादा होनी चाहिए। यह बीमा कवर 4 से लेकर 25 लाख रुपए तक का लिया जा सकता है।
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Ask Your Questions
Any query related to insurance?
Ask us
*
*
*
*
4
+
5
=