Home » Industry » TextileKhadi to be theme line in Lakme Fashion Week

KVIC और लैक्मे फैशन वीक साथ मिलकर खादी को करेंगे प्रमोट

लैक्मे फैशन वीक और केवीआईसी दोनों साथ मिलकर इस बार मुंबई में होने वाले फैशन वीक में खादी को प्रमोट कर रहे हैं।

Khadi to be theme line in Lakme Fashion Week

नई दिल्ली। लैक्मे फैशन वीक और खादी विलेज इंडस्ट्रिज कमीशन (केवीआईसी) दोनों साथ मिलकर इस बार मुंबई में होने वाले फैशन वीक में खादी को प्रमोट कर रहे हैं। 23 अगस्त 2018 को होने वाले लेक्मे फैशन वीक में खादी (सस्टेनेबल डेवलममेंट) थीम रखी गई है। लैक्मे फैशन वीक में चार डिजाइनर्स का कलेक्शन खादी फैबरिक का होगा जो कि तेलांगना, मध्यप्रदेश के खंजरपुर, छत्तीसगढ़ के बस्तर, पंजाब के होशियारपुर और पश्चिम बंगाल के माल्दा से होगा। यहां डिजाइनर खादी से बने अपने डिजाइन को पेश करेंगे।

बदलना चाहते हैं खादी को लेकर सोच

केवीआईसी के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना के मुताबिक रैंप पर खादी के बनाए कपड़े दिखाने से आम आदमी के दिमाग से खादी को लेकर जो पुरानी सोच है वह खत्म होगी। ऐसा माना जाता है कि खादी सिर्फ एक क्लास से जुड़ा हुआ फैबिरक है जबकि ऐसा नहीं है। खादी सतत विकास का अच्छा उदारहण है क्योंकि इससे गांवों के लोगों को रोजगार मिला हुआ है।

अलग-अलग राज्यों के फैबरिक के पेश होंगे डिजाइन

सक्सेना ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्सर कहा कि खादी फैशन है और इससे देश के ज्यादातर वर्ग को रोजगार पाने में मदद मिली है। इस बार फैशन वीक में कई डिजाइनर एक छत के नीचे अपने डिजाइन को पेश करेंगे। लार्स एंडरसन खादी मटका शोकेस करेंगे। इसमें देश के प्रमुख राज्यों तेलांगना, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के बस्तर, पंजाब के खादी के डिजाइन पेश किए जाएंगे।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट