विज्ञापन
Home » Industry » StartupsHR Tech startup Worknby can help you to find jobs near your place

45 सेकंड में अपने घर के पास ढूंढ सकते हैं जॉब, ये कंपनी दे रही है मौका

जयपुर बेस्‍ड एचआर-टेक स्‍टार्टअप Worknby ने अनोखा और इनोवेटि‍व जॉब सर्च पोर्टल डि‍जाइन कि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। घर के पास अगर आपका ऑफि‍स हो तो बड़ी राहत मि‍ल जाती है। हालांकि‍, लोगों के सामने सबसे बड़ी दि‍क्‍कत यही है कि‍ उनको काम की तलाश घर से दूर ले जाती है। इस परेशानी को दूर करने के लि‍ए जयपुर बेस्‍ड एचआर-टेक स्‍टार्टअप Worknrby ने अनोखा और इनोवेटि‍व जॉब सर्च पोर्टल डि‍जाइन कि‍या है। Worknrby के फाउंडर आशीष अग्रवाल ने बताया कि‍ ज्‍यादातर नौकरी ढूंढने वाले जॉब सर्च में काफी समय लगाते हैं। साथ ही, उनको अपने घर के दूर नौकरी पर जाना पड़ता है। ऐसे में हमने एक ऐसा पोर्टल डि‍जाइन कि‍या है ताकि‍ लोग अपने घर के आसपास भी जॉब्‍स को ढूंढ सकें।

हाईपर लोकल पर फोकस

 

आशीष ने बताया कि‍ ज्‍यादातर जॉब सर्च कंपनियां बड़े शहरों में बड़ी कंपनि‍यों के लि‍ए काम करती हैं। लेकि‍न ऐसा कोई नहीं है जो हाईपर लोकल कॉन्‍सेप्‍ट पर काम कर रहा हो। हमने स्‍मॉल मीडि‍यम इंटरप्राइजेज (एसएमई) सेगमेंट की कंपनि‍यों को फोकस करते हुए यह प्‍लेटफॉर्म तैयार कि‍या है। उन्‍होंने बताया कि‍ हम स्‍कील्‍स पर फोकस करते हुए जॉब्‍स और कंपनि‍यों को लि‍स्‍ट कर रहे हैं। हमारा टारगेट है कि‍ लोग अपने रेडि‍यस में ही जॉब्‍स को ढूंढ सकें।

प्‍लेटफॉर्म के पीछे आइडि‍या

 

आशीष ने बताया कि‍ इस प्‍लेटफॉर्म के पीछे का आइडि‍या लोकल लोगों की जरूरत को पूरा करते हुए टाइम और शि‍फ्टिंग की कॉस्‍ट को कम करना है। इसके अलावा, इससे लोग अपनी रहने और ट्रांसपोर्टेशन की कॉस्‍ट को भी कम कर सकते हैं। इससे जहां एक ओर जॉब ढूंढने वालों का समय और पैसा बचेगा। वहीं, दूसरी ओर छोटे और मध्‍यम वर्ग के कारोबारि‍यों को ज्‍यादा नौकरी करने वाले मि‍ल सकेंगे। ऐसे में वह अपने बि‍जनेस का वि‍स्‍तार भी आसानी से कर सकते हैं। अभी यह प्‍लेटफॉर्म दि‍ल्‍ली, मुंबई, बेंगलुरु, जयपुर और हैदराबाद में काम कर रहा है। कंपनी ने अपना ऑपरेशन 1 अगस्‍त 2017 से शुरू कि‍या है और 24 घंटे में ही उनके ऐप को 500 लोगों ने डाउनलोड कर लि‍या था।

 

कैसे काम करना है प्‍लेटफॉर्म

ज्‍यादातर जॉब सर्च पोर्टल नौकरी देने के बदले सब्‍सक्रि‍प्‍शन फीस या पहले महीने की सैलरी का कुछ हि‍स्‍सा लेते हैं। लेकि‍न यहां ऐसा कुछ नहीं है। यह जॉब ढूंढने वालों के लि‍ए पूरी तरह से फ्री है। लोगों को खुद को रजि‍स्टर होना पड़ेगा। इसके बाद वह अपनी सीवी अपलोड करने के साथ-साथ अपनी स्‍कि‍ल्‍स को बताना होगा। इससे उनको वही कंपनि‍यां दि‍खेंगी जो उनके स्‍कि‍ल्‍स को चाहती हैं। साथ ही, कंपनि‍यों को भी वहीं व्‍यक्‍ति‍ मि‍लेगा जि‍सकी वह तलाश कर रही हैं। इसके बाद, हम जॉब ढूंढने वालों को कंपनि‍यों से संपर्क कराते हैं। जॉब सर्च करने के पूरे प्रोसेस में 45 सेकंड से ज्‍यादा समय नहीं लगता है। तो आप यह भी कह सकते हैं कि‍ कि‍तने वक्‍त में आप अपने घर के पास जॉब ढूंढ सकते हैं।

 

क्‍या है प्‍लानिंग

आशीष ने बताया कि‍ 31 दि‍संबर 2017 तक हम सभी मेट्रो सीटि‍ज पर फोकस करेंगे। फि‍लहाल हमारा फोकस जॉब्‍स ढूंढने वालों और कंपनि‍यों का डाटा कलेक्‍शन करने पर है। हम 19,500 पि‍नकोड की सारी इंफॉर्मेशन देने की तैयारी में हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन