• Home
  • You can Buy or sell your commodity product through tradologie

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म /ट्रेडोलॉजी के जरिए करें खरीदारी या कारोबार, होगा फायदा ही फायदा

  • घर बैठे किफायती कीमत पर खरीद सकते हैं एग्री-कमोडिटीज, निर्माण सामग्री और कई प्रकार का कच्चा माल 

Moneybhaskar.com

Oct 31,2019 05:03:00 PM IST

नई दिल्ली। यदि आप खुद के कारोबार के लिए कई जगहों से सामान खरीदने से परेशान हो गए हैं या फिर अपने सामान को बेचने के लिए एक अच्छे बाजार की तलाश कर रहे हैं तो आपकी इस तलाश को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ट्रेडोलॉजी खत्म कर देगा। 4 वर्ष पुराना यह स्टार्टअप वैश्विक जिंस व्यापार के लिए वैश्विक खरीद समाधान की पेशकश करने वाला दुनिया का पहला और एकमात्र बी2बी मार्केटप्लेस बनकर उभरा है। यह प्लेटफॉर्म एग्री-कमोडिटीज, कंस्ट्रक्शन मटेरियल और रॉ मटेरियल के प्रतिस्पर्धी और वास्तविक समय मूल्य की खोज करने में सक्षम बनाता है और 2017 में व्यापार शुरू होने के बाद से 6.57 बिलियन रुपए का सकल मर्चेंडाइज वॉल्यूम (जीएमवी) हासिल कर चुका है। ट्रेडोलॉजी का अनूठा व्यापार मॉडल व्यापार करने में आसानी के लिए 'पूछताछ से वितरण तक' के आद्योपांत खरीद समाधान मुहैया करवाता है। ट्रेडोलॉजी के पास आज 40,000 खरीदार और 5,000 आपूर्तिकर्ता मौजूद हैं।

ऑनलाइन रिवर्स बिडिंग सिस्टम पर काम करने वाला एकमात्र प्लेटफॉर्म

ट्रेडोलॉजी के चेयरमैन जेके अरोड़ा का कहना है कि यह एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो ऑनलाइन रिवर्स बिडिंग सिस्टम के माध्यम से दुनिया भर के विक्रेताओं को एक ही वास्तविक समय मूल्य की खोज और सौदेबाजी के तंत्र पर जुटाकर खरीदार को अनूठा लाभ प्रदान करता है, जो उन्हें तमाम भौगोलिक क्षेत्रों से लाई गई जिंसों की कीमतों की तर्कसंगत तुलना करने में सक्षम बनाता है। ट्रेडोलॉजी लागत और समय को कम करने के लिए वास्तविक खरीदारों और विक्रेताओं के बीच एक सीधा इंटरफेस स्थापित करता है और इसे बाजार में उपलब्ध पारंपरिक एवं तकनीक-आधारित जिंस खरीद समाधानों की लागत और समय का गहन विश्लेषण करने के बाद तैयार किया गया था। वैश्विक जिंस व्यापार बाजार के सालाना लगभग 20-25 ट्रिलियन डॉलर का होने की उम्मीद है। साल दर साल 50 सीएजीआर की दर से बढ़ने वाला ट्रेडोलॉजी मौजूदा वित्तीय वर्ष में 90 मिलियन डॉलर का कारोबार संभव कर सकता है।

ट्रेडोलॉजी पर तकनीक के प्रयोग से आसान हुआ कारोबार

अरोड़ा का कहना है कि ट्रेडोलॉजी वैश्विक थोक जिंस व्यापार के संचालन के तरीके को नया रूप और आकार देना चाहता है। हम एक अनोखे प्रौद्योगिकी आधारित समाधान के साथ हाजिर हुए हैं जो व्यापारिक चक्र को घटा देगा और मूल्य प्रतिस्पर्धा को तेज करेगा, जिससे दुनिया भर की जनता को लाभ पहुंचेगा। हमारा अभिनव और स्मार्ट समाधान न केवल हमारे खरीदारों को सर्वोत्तम बाजार मूल्य प्रदान करता है, बल्कि उच्चतम गुणवत्ता और संतुष्टि सुनिश्चित करने वाली सक्षम प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए व्यापार करने में आसानी भी प्रदान करता है, आपूर्तिकर्ता आधार विस्तृत करता है, पूर्ण गोपनीयता बनाए रखता है और सुरक्षित गेटवे के माध्यम से सुरक्षित लेनदेन का भरोसा दिलाता है।

ट्रेडोलॉजी पर ग्राहक को फायदा ही फायदा

ई-कॉमर्स और डिजिटल क्लासीफाइड के फलने-फूलने वाले युग में ट्रेडोलॉजी थोक जिंस खरीदारों के लिए ऐसा अनूठा समाधान प्रदान करता है, जो दुनिया भर में होने वाले कमोडिटी ट्रेड के तौर-तरीकों का स्वरूप बदल सकता है। यह खरीदार की दुनिया है और ट्रेडोलॉजी हर जिंस की तर्कसंगत तुलना संभव करने वाली अपनी अनोखी एप्लीकेशन आधारित तकनीक के माध्यम से समूचे थोक जिंस बाजार को खरीदार की उंगलियों पर नचवाता है। ट्रेडोलॉजी की बैक-एंड टीम लगातार उस समय तक व्यापार को सुविधाजनक बनाने के लिए काम करती है जब तक कि खरीदार को डिलीवरी और विक्रेता को भुगतान प्राप्त नहीं हो जाता।

6 कमोडिटी सेगमेंट में सेवाएं देता है ट्रेडोलॉजी

ट्रेडोलॉजी एग्री-कमोडिटी, धातु, कोयला, कच्चा माल और निर्माण खरीद सहित छह कमोडिटी सेगमेंट में सेवाएं प्रदान करता है और कमोडिटी मार्केट के एक बड़े हिस्से की जरूरतों को पूरा करने के लिए बड़े उपभोग वाले 16 बुनियादी कमोडिटी उत्पादों तक अपने कमोडिटी पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रहा है। भारत के अलावा कंपनी की अफ्रीका, दक्षिण-पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में उपस्थिति है तथा कंपनी पूर्वी एशिया, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, उत्तर और दक्षिण अमेरिका में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की योजना बना रही है।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.