Home »Industry »Startups» SoftBank Pumped In About Rs 1675 Crore In Fresh Funding In Ola

सॉफ्टबैंक ने OLA में किया 1675 करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट

नई दिल्‍ली. जापानी इन्‍वेस्‍टर सॉफ्टबैंक ने भारतीय ट्रांसपोर्टेशन स्‍टार्टअप ओला में करीब 1675 करोड़ रुपए की नई फंडिंग की है। सॉफ्टबैंक के इस इन्‍वेस्‍टमेंट से ओला को उसकी अमेरिकी राइवल कंपनी उबर से कॉम्पिटीशन करने में मदद मिलेगी। रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) को दी गई जानकारी के अनुसार, सॉफ्टबैंक सब्सिडीयरी एसआईएमआई पैसेफिक पीटीई ने 10 रुपए प्रति के प्रीमियम पर 12895 रुपए में 12,97,945 शेयर ओला को ऑपरेट करने वाली कंपनी एएनआई टेक्‍नोलॉजीज में खरीदे हैं।
 
 
- आरओसी में की गई फाइलिंग के अनुसार, शेयर का यह अलॉटमेंट पिछले साल नवंबर में किया गया। हालांकि, यह माना जा रहा है कि लेटेस्‍ट फंडिंग सबसे निचले वैल्‍यूएशन पर की गई है।
- सूत्रों के अनुसार, सॉफ्टबैंक की तरफ से यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब वह ई-कॉमर्स प्‍लेटफार्म स्‍नैपडील को उसकी सबसे बड़ी रावइल फ्लिपकार्ट को बेचने की तैयारी कर रही है।
- बेंगलुरु की कंपनी ओला उबर से कम्‍पीट करने के लिए फंड जुटा रही है। उबर दुनिया का सबसे वैल्‍युएबल स्‍टार्टअप है।
- पिछले साल उबर ने अपना चीनी बिजनेस दीदी को बेच दिया था। उबर की नजर अब इंडिया पर है।
 
इंटरनेट कंपनियों का यूजर बेस बढ़ा
- भारतीय इंटरनेट कंपनियों का यूजर बेस बढ़ा है लेकिन उनकी वैल्‍यूएशन गिरी है। इसकी अहम वजह इन्‍वेस्‍टर्स का फोकस प्रॉफिटेबिलिटी और सस्‍टेनेबल बिजनेस मॉडल की ओर बढ़ना है।
- पिछले दिनों भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने टेन्‍सेंट, ईबे और माइक्रोसॉफ्ट से 1.4 अरब डॉलर जुटाए थे। कंपनी की वैल्‍युएशन अब 15 अरब डॉलर से गिरकर 11.6 अरब डॉलर रह गई है। 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY