Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Industry »Startups» Flipkart Looking To Raise USD 800mln In Latest Funding Round Says Source

    5300 करोड़ जुटाने की तैयारी में Flipkart, कंपनी की वैल्युएशन हो सकती है 59 हजार करोड़

    5300 करोड़ जुटाने की तैयारी में Flipkart, कंपनी की वैल्युएशन हो सकती है 59 हजार करोड़
    नई दिल्‍ली।अमेजन और स्‍नैपडील जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों से आगे निकलने के लिए फ्लिपकार्ट एकबार फिर फंड जुटाने की कोशिश में है। कंपनी की 80 करोड़ डॉलर (5300 करोड़ रुपए) का फंड जुटाने के लिए इन्‍वेस्‍टर्स के साथ बातचीत चल रही है। इस फंडिंग से 8-9 अरब डॉलर (करीब 59 हजार करोड़) के वैल्‍युएशन पर आएगी। बुधवार को सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।
     
    एडवांस स्‍टेज में है फंडरेजिंग डील
     
    सूत्रों ने बताया कि फ्लिपकार्ट को फंड देने के लिए मौजूदा इन्‍वेस्‍टर्स समेत नए इन्‍वेस्‍टर्स से भी संपर्क साधा जा रहा है। उनके मुताबिक फंड‍रेजिंग को लेकर इन्‍वेस्‍टर्स के साथ बातचीत एडवांस स्‍टेज में है। जब इस बारे में फ्लिपकार्ट के प्रवक्‍ता से पूछा गया, तो उन्‍होंने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि कंपनी पॉलिसी की वजह से हम बाजार में लगाई जा रही अटकलों पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे सकते।
     
     
    पिछली फंडिंग के मुकाबले कम हो सकता है वैल्‍युएशन
     
    इससे पहले एक अखबार ने खबर छापी थी कि संभावित फं‍डरेजिंग से कंपनी का वैल्‍युएशन 8 अरब डॉलर (52800 करोड़) के पार कर देगी। यह इसके पिछले फंडिंग राउंड से काफी कम है। लास्‍ट राउंड से इसकी वैल्‍यू 15 अरब डॉलर (99000 करोड़) हुई थी।
     
    अमेजन-स्‍नैपडील से मिल रहा है कॉम्‍पिटीशन
     
    फ्लिपकार्ट ऐसे समय में फंड जुटाने की कोशिश में जुटी है, जब उसे अमेजन और स्‍नैपडील से कड़ा कॉम्‍पिटीशन मिल रहा है। स्‍नैपडील के साथ जापानी कंपनी सॉफ्टबैंक ग्रुप है। फ्लिपकार्ट ने हाल के दिनों में काफी नुकसान उठाया है। इसकी वजह से कुछ फंड्स जिन्‍होंने कंपनी में इन्‍वेस्‍ट किया था, उन्‍होंने अपनी होल्डिंग्‍स की वैल्‍यू भी कम कर दी है।
     
    अमेजन के दो एक्‍स इम्‍प्‍लॉइज ने शुरू की थी फ्लिपकार्ट  
     
    फ्लिपकार्ट की शुरुआत अमेजन के दो पूर्व इम्‍प्‍लॉइज ने 2007 में की थी। फ्लिपकार्ट का सबसे बड़ा इन्‍वेस्‍टर फिलहाल यूएस हेज फंड टाइगर ग्‍लोबल है। इसमें एक्‍सेल पार्टनर्स, डीएसटी ग्‍लोबल और बेली गिफर्ड जैसी कंपनियां शामिल हैं। कंपनी ने अब तक 3 अरब डॉलर (19800 करोड़) का फंड जुटाया है। इसमें से ज्‍यादातर फंड इंटरनेशनल इन्‍वेस्‍टर्स से जुटाया गया है।

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY