विज्ञापन
Home » Industry » StartupsSachin Bansal invests Rs 650 cr in Ola

सचिन बंसल ने Ola में निवेश किए 650 करोड़ रु, Uber को देगी टक्कर

Sachin Bansal ने ऐप बेस्ड राइड हेलिंग कंपनी ओला (Ola) में 650 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

Sachin Bansal invests Rs 650 cr in Ola

फ्लिपकार्ट (Flipkart) के को-फाउंडर सचिन बंसल (Sachin Bansal) ने ऐप बेस्ड राइड हेलिंग कंपनी ओला (Ola) में 650 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इस फंड से ओला (Ola) को अपनी राइवल उबर (Uber) से मिल रहे कॉम्पिटीशन का सामना करने में मदद मिलेगी।

नई दिल्ली. फ्लिपकार्ट (Flipkart) के को-फाउंडर सचिन बंसल (Sachin Bansal) ने ऐप बेस्ड राइड हेलिंग कंपनी ओला (Ola) में 650 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इस फंड से ओला (Ola) को अपनी राइवल उबर (Uber) से मिल रहे कॉम्पिटीशन का सामना करने में मदद मिलेगी।

 

व्यक्तिगत कैपेसिटी से किया निवेश

ओला (Ola) ने एक बयान जारी कर कहा कि सचिन बंसल (Sachin Bansal) ने यह निवेश अपनी व्यक्तिगत क्षमता से किया है और वह व्यक्तिगत रूप से सबसे बड़ी फाइनेंसिंग एंटिटी बन गए हैं। जनवरी ने ओला (Ola) ने बंसल को सीरीज जे राउंड की फंडिंग के तहत 150 करोड़ रुपए के शेयर जारी किए थे।

 

फ्लिपकार्ट के फाउंडर हैं बंसल

एक दशक पहले बिनी बंसल (Binny Bansal) के साथ फ्लिपकार्ट (Flipkart) की स्थापना करने वाले सचिन बंसल ने अमेरिकी रिटेल दिग्गज वालमार्ट (Walmart)  द्वारा फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण किए जाने के बाद कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। वालमार्ट (Walmart) ने 16 अरब डॉलर में फ्लिपकार्ट (Flipkart) की 77 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।

 

सबसे ज्यादा संभावनाओं वाला बिजनेस है ओलाः बंसल

सचिन ने कहा, ‘ओला भारत के सबसे ज्यादा संभावनाओं वाले बिजनेस में से एक है, जिसका इकोसिस्टम पर गहरा और दीर्घकालिक असर होता है।’ यह इन्वेस्टमेंट ओला की 1 अरब डॉलर की फंडिंग जुटाने के प्लान का हिस्सा है। बीते साल अक्टूबर में बेंगलुरु बेस्ड कंपनी ने चीन की टेनसेंट होल्डिंग्स और सॉफ्टबैंक ग्रुप से 1.1 अरब डॉलर की फंडिंग जुटाने का ऐलान किया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन