विज्ञापन
Home » Industry » StartupsNetmeds acquires health tech startup KiViHealth, to pump $10mn

दो दोस्तों ने 4 साल पहले शुरू की थी कंपनी, अब Netmeds लगाएगी 70 करोड़ रु

ऑनलाइन फार्मेसी Netmeds ने लगाया बड़ा दांव

1 of

मुंबई. ऑनलाइन फार्मेसी नेटमेड्स (Netmeds.com) ने लगभग चार साल पहले दो दोस्तों द्वारा शुरू किए गए हैल्थ टेक स्टार्टअप (start-up) किवीहैल्थ (KiViHealth) को खरीदने का ऐलान किया है। यह सौदा कैश और स्टॉक ट्रांजैक्शन के माध्यम से हुआ है। हालांकि इस डील में कितनी रकम का लेनदेन हुआ है, इसका खुलासा नहीं किया गया है। दिलचस्प है कि नेटमेड्स (Netmeds.com) इस स्टार्टअप में लगभग 1 करोड़ डॉलर (70 करोड़ रुपए) का नया निवेश भी करेगी।

 

नेटमेड्स करेगी 70 करोड़ रु का निवेश

नेटमेड्स (Netmeds.com) ने कहा कि वह अगले दो साल के दौरान किवीहैल्थ (KiViHealth) के विस्तार 1 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। किवीहैल्थ (KiViHealth) एक क्लीनिक मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म है, जो डॉक्टर-मरीज के बीच प्रभावी संवाद के लिए क्लाउड बेस्ड, एआई पावर्ड टूल्स उपलब्ध करा रही है।

 

यह भी पढ़ें-15 हजार रु में शुरू हो जाएगा यह बिजनेस, सालाना 1.10 लाख रु होगी कमाई

 

दो दोस्तों ने शुरू किया था यह स्टार्टअप

किवीहैल्थ (KiViHealth) की शुरुआत वर्ष 2015 में हुई थी। इसे इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के पूर्व छात्र भानु महाजन (Bhanu Mahajan) और राजनदीप सिंह (Rajandeep Singh) शुरु किया था। इतने कम वक्त में कंपनी के साथ 3,100 अस्पताल और हैल्थ सेंटर जुड़ चुके हैं। कंपनी अपनी वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से 20 लाख मरीजों के रिकॉर्ड को मैनेज करती है। साथ ही 2 हजार से ज्यादा डॉक्टरों को सेवाएं देती है।

 

यह भी पढ़ें-लगातार बढ़ती रहे दौलत, इसलिए अमीर इन 4 जगहों पर लगाते हैं पैसा

 

 

 

पूरी तरह बदल जाएगा नेटमेड्स ब्रांड

नेटमेड्स (Netmeds.com) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) प्रदीप दाढा ने कहा, ‘हम नेटमेड्स के इर्दगिर्द एक बेहतर हैल्थकेयर इकोसिस्टम विकसित कर रहे हैं। इस अधिग्रहण के साथ नेटमेड्स अपने पोर्टफोलियो में पूरी तरह से टेक्नोलॉजी ड्राइविन सॉल्युशन जोड़ा है। इससे उनका ब्रांड पूरी तरह हैल्थकेयर प्रोडक्ट और सर्विस कंपनी में तब्दील हो जाएगा।’
नेटमेड्स ने बीते साल सितंबर में वीडियो कंसल्टेशन ऐप जस्टडॉक (JustDoc) का अधिग्रहण किया था। इसके साथ ही हैल्थकेयर सर्विसेस, डायग्नोस्टिक्स और कसंल्टेशन की दिशा में खासा काम किया है।

 

यह भी पढ़ें-2000 रु की लिपिस्टिक से खड़ा किया अरबों का बिजनेस, 21 साल की लड़की की ऐसी है कहानी

 

किवीहैल्थ के कोफाउंडर ने क्या कहा

किवीहैल्थ (KiViHealth) के को-फाउंडर भानु महाजन ने कहा, ‘किवीहैल्थ को मेडिकल कम्युनिटी ने हाथोंहाथ लिया है, जिसे नई पीढ़ी के डॉक्टर और मरीज अपना रहे हैं। नेटमेड्स उनके लिए अच्छी पार्टनर है, जिससे उसे बिजनेस बढ़ाने में मदद मिलेगी।’

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss