Home » Industry » StartupsBookMyShow raises $100 mn funding led by TPG Growth

BookMyShow को मिली नई फंडिंग, TPG ग्रोथ सहित कई इन्वेस्टर्स से जुटाए 685 करोड़

BookMyShow चलाने वाली कंपनी बिग ट्री एंटरटेनमेंट ने इन्वेस्टर्स से 10 करोड़ डॉलर की नई फंडिंग जुटाई है।

BookMyShow raises $100 mn funding led by TPG Growth

 

नई दिल्ली.  ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म BookMyShow चलाने वाली कंपनी बिग ट्री एंटरटेनमेंट ने टीपीजी ग्रोथ की अगुआई में इन्वेस्टर्स से 10 करोड़ डॉलर (685 करोड़ रुपए) की फंडिंग जुटाई है। एक बयान में बुकमाईशो ने कहा कि उसने सीरीज डी फंडिंग के तहत यह धनराशि जुटाने के लिए ‘डेफ्निटिव डॉक्युमेंट्स’ पर दस्तखत किए हैं और इस राउंड में मौजूदा इन्वेस्टर्स की भी भागीदारी है।

 

 

ग्रोथ की योजनाओं को मिलेगी रफ्तार

कंपनी ने कहा, ‘इस नए फंड से बुकमाईशो की ग्रोथ की योजनाओं को रफ्तार मिलेगी। कंपनी की अपने कस्टमर्स के लिए पूर्ण एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन के तौर पर तब्दील होने की योजना है।’ जुलाई, 2016 में अमेरिका बेस्ड स्ट्राइप्स ग्रुप की अगुआई वाले इन्वेस्टर्स से 550 करोड़ रुपए जुटाए थे।

बुकमाईशो के फाउंडर और सीईओ आशीष हेमराजानी ने कहा, ‘बुकमाईशो नए पार्टनर के तौर पर टीपीजी ग्रोथ का स्वागत करने को लेकर उत्साहित है। उन्हें ग्लोबल मीडिया और एंटरटेनमेंट सेक्टर में खासा अनुभव है, जिससे कंपनी की ग्रोथ की योजनाओं को रफ्तार देने में मदद मिलेगी।’

 

यह भी पढ़ें-22 साल नौकरी करने के बाद शुरू किया बिजनेस, अब हर महीने 5.6 करोड़ कर रहा है कमाई

 

भारत में तेजी से बदल रही है एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री

टीपीजी ग्रोथ में प्रिंसिपल अक्षय तन्ना ने कहा कि पारंपरिक तौर पर फिल्मों के वर्चस्व वाली भारत की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री तेजी से बदल रही है और विस्तार कर रही है। इस इंडस्ट्री को लोगों की इनकम में सुधार, कंज्यूमर की पसंद में बदलाव और इंटरनेट के इस्तेमाल में बढ़ोत्तरी का फायदा मिल रहा है।  

 

 

लीडिंग एंटरटेनमेंट कंपनी बनने को तैयार बुकमाईशो

उन्होंने कहा, ‘बुकमाईशो के साथ पार्टनरशिप में हमें ऐसी इनोवेटिव कंपनी में निवेश का मौका दिखा, जो इन ट्रेंड्स से फायदा उठाने और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की लीडिंग कंपनी बनने के लिए तैयार है।’ बयान में कहा गया कि इस राउंड की फंडिंग के दौरान बुकमाईशो के लिए अवेंडस कैपिटल विशेष फाइनेंशियल पार्टनर और सार्दुल अमरचंद मंगलदास एंड कंपनी लीगल एडवाइजर थी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट