Home » Industry » Startupsmost cheaper cab service from ola and uber, which is the most cheaper cab service in India

ओला-उबर को टक्कर देने आई नई टैक्सी सर्विस, किराया मात्र 5 रु प्रति किलोमीटर

वाईफाई कैब ने शुरू की सर्विस, ट्रैफिक जाम या रात में भी नहीं वसूलेगी एक्स्ट्रा चार्ज

1 of

गुवाहाटी। देश में ओला-उबर जैसी टैक्सी एग्रीटेर कंपनियों को टक्कर देने के इरादे से नई कंपनी मार्केट में उतर आई है। गुवाहाटी केंद्रित एक स्टार्टअप ने 'वाईफाई कैब' (WiFi Cab) नाम से  बेस्ड कैब सर्विस शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी मात्र 5  रुपए प्रति किलोमीटर की दर से किराया वसूलेगी।  ट्रैफिक जाम और रात के समय कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं वसूलेगी। कंपनी ने मोदी सरकार की ओर से सेलेक्ट किए गए 100 में से 98 शहरों में अपनी सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है। 

2 हजार कैब सड़क पर उतारीं 

स्टार्टअप 'एस्पायरिंग आइडियाज ऐंड फ्यूचर टेक सॉल्यूशंस' ऐप आधारित एंबुलेंस सेवाएं भी शुरू करेगी। कंपनी के सीईओ  मृदुल दास ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम अभी मार्केट की स्टडी कर रहे हैं। हमने पहले ही 2 हजार कैब शामिल कर ली हैं। पहली सेवा की शुरुआत गुवाहाटी में दुर्गा पूजा से पहले की जाएगी।

 

गोवा और पोर्टब्लेयर को छोड़ हर शहर में सेवा 

दास के मुताबिक, कंपनी की योजना गोवा एवं पोर्ट ब्लेयर को छोड़ शेष सभी स्मार्ट शहरों में सेवा शुरू करने की है। बता दें कि मोदी ने देश में ऐसे 100 शहरों को चुनाव किया है, जिन्हें वह भविष्य में स्मार्ट बनाने जा रही है। दास ने ओला उबर जैसी अन्य कंपनियों की तुलना में अपनी टैक्सी सर्विस को बेहतर बताते हुए कहा कि WiFi Cab 5 रुपए प्रति किलोमीटर की दर से शुल्क लेगी। इसमें अन्य सेवा प्रदाताओं की तरह व्यस्त समय की अधिक दर या रात्रि शुल्क नहीं लगेगा। 

 

आगे पढ़ें- कंपनी के कुछ और प्लान के बारे में...... 

एंबुलेंस सेवा के लिए बातचीत जारी 

उन्होंने कहा कि कंपनी एप आधारित एंबुलेंस सेवाएं देने के लिए विभिन्न अस्पतालों तथा निजी एंबुलेंस मालिकों से करार करेगी। उन्होंने कहा, 'हम मुनाफे का दो प्रतिशत कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) पर खर्च करने के प्रावधान से बहुत अधिक आठ प्रतिशत इसमें निवेश करेंगे। हम इस पैसे का इस्तेमाल सड़क बनाने में करेंगे।' इस स्टार्टअप फर्म ने 1.2 करोड़ रुपए की सीड फंडिंग भी जुटाई है। 

 

 

आगे पढ़ें- टैक्सी सर्विस ओला-उबर के साथ अपनी कार लगाने के प्रोसेस के बारे में 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट